Happy Teddy Day 2022: टेडी डे क्यों है खास? इन स्वादिष्ट कुकीज़ रेसिपीज के साथ इस दिन को करें सेलिब्रेट

Happy Teddy Day 2022: आज 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन टेडी डे (Teddy Day) के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन लोग अपने प्यार और रोमांस की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट करते हैं.

Happy Teddy Day 2022: टेडी डे क्यों है खास? इन स्वादिष्ट कुकीज़ रेसिपीज के साथ इस दिन को करें सेलिब्रेट

Teddy Day 2022: वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन इन स्वादिष्ट कुकीज़ रेसिपीज को बनाएं.

खास बातें

  • वैलेंटाइन वीक के हर दिन को बहुत स्पेशल तरीके से मनाया जाता है.
  • आज 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जा रहा है.
  • आप अपने पार्टनर को कुकीज़ गिफ्ट कर इस दिन को और खास बना सकते हैं.

Happy Teddy Day 2022: आज 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन टेडी डे (Teddy Day) के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. एक हफ्ते तक मनाए जाने वाले वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2022) में हर दिन को बहुत स्पेशल तरीके से मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने प्यार और रोमांस की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट करते हैं. टेडी गिफ्ट करने का अपना ही एक फायदा है. ये पार्टनर से प्यार का इजहार करने में आपकी मदद कर सकता है. आपको बता दें कि अलग-अलग रंग के टेडी बियर का मतलब और महत्व होता है. माना जाता है कि गुलाबी रंग के टेडी का मतलब है कि गिफ्ट देने वाले एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. ऑरेंज कलर का टेडी खुशी, आशा और धूप का प्रतीक है. आप अपने प्रियजनों को दुनिया में खुशियों की कामना करने के लिए एक प्यारा सा ऑरेंज कलर का टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं. तो वहीं नीले रंग के टेडी का मतलब है कि आपका प्यार बहुत गहरा है. और भी ऐसे रंग और उनके मतलब अलग-अलग हैं. लेकिन, इन सबके अलावा भी आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराना चाहते हैं, तो घर के बने इन कुकिंज़ को गिफ्ट कर सकते हैं. 

टेडी डे को और स्पेशल बनाने के लिए इन कुकीज़ को करें ट्राईः (Celebrate The Teddy Day With These Delicious Cookies Recipes)

आज 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन अपने प्यार को और बढ़ाते हुए अपने पार्टनर को कुछ स्पेशल टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं. एक हफ्ते तक मनाए जाने वाले वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) में हर दिन को बहुत स्पेशल तरीके से मनाया जाता है. अगर आप अपने पार्टनर को कुछ अपने हाथ से बना खिलाना चाहते हैं, तो आप कुकीज़ गिफ्ट कर इस दिन को और खास बना सकते हैं. 

js69it1g

1. वैलेंटाइन्स शॉर्टब्रेड कुकीज़-

वैलेटाइन वीक की शुरूआत हो गई है और टेडी डे को सेलिब्रेट करने के लिए इन स्वादिष्ट शॉर्टब्रेड कुकीज से और कुछ अच्छा हो ही नहीं सकता. इन्हें रसबेरी और स्ट्रॉबेरी जैम के साथ फिल की करके परफेक्ट क्रिस्प होने तक बेक किया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. नो बेक कुकीज़-

 अगर आप अपने पार्टनर के लिए कुछ हेल्दी और टेस्टी गिफ्ट करना चाहते हैं तो इस रेसिपी को बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए पनीर बटर, कोको, दूध ओट्स और वनीला एसेंस आदि की आवश्यकता होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. आटा वॉलनट कुकीज़-

आटा वॉलनट कुकीज़ खाने में बहुत ही लाइट होती है. एक कप गर्म कॉफी के साथ इसका स्वाद भी दोगुना हो जाता है. इसे आप टेडी डे पर बना के इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. कोकोनट कुकीज-

टेडी डे को सेलिब्रेट करने के लिए नारियल से बनी इन बेक्ड कुकीज को आप घर पर बना सकते हैं. यह शाम की एक कप गर्मागर्म चाय को बेहतरीन बनाने का काम करने के साथ आपके पार्टनर को आपके और करीब लाने का काम कर सकती हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Ashwagandha: Uses, Side Effects, Interactions, Dosage | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Gajar Patta Gobhi Vada: रेगुलर वड़ा को दें वेजी स्पिन और बनाएं टेस्टी गाजर पत्ता गोभी वड़ा
Neem Or Haldi: नीम और हल्दी का ऐसे करें सेवन मिलेंगे बेहतरीन फायदे
Honey Side Effects: डाइजेशन से सेकर मोटापा तक, शहद खाने के 5 नुकसान
Real Or Fake Hing: आप भी तो नहीं करते नकली हींग का सेवन, ऐसे करें असली और नकली हींग की पहचान