Healthy Breakfast Recipes : नाश्ते में कैसे बनाएं स्वादिष्ट पोडी इडली, जानें आसान रेसिपी

Breakfast Recipes: एक अच्छा ब्रेकफास्ट आपका दिन बना सकता है. हर कोई बेहतर दिन और एक फिट बॉडी चाहता है. इसके बावजूद भी हम ऐसे खाने को चुनते हैं जो हृमारे स्वास्थ्य के लिए हेल्दी नहीं होता है, लेकिन आज हम आपके लिए लाएं हैं एक ऐसी ब्रेकफास्ट रेसिपी दजो न सिर्फ हेल्दी है बल्कि आपका दिन भी बना सकती है.

Avdhesh Painuly  |  Updated: October 11, 2019 13:12 IST

Reddit
Healthy Breakfast Recipes: How to make delicious Podi Idli in breakfast, easy recipe

Breakfast Foods: इस रेसिपी से अपने नाश्ते को बनाएं और भी स्वादिष्ट

Breakfast Recipes: एक अच्छा ब्रेकफास्ट आपका दिन बना सकता है. हर कोई बेहतर दिन और एक फिट बॉडी चाहता है. इसके बावजूद भी हम ऐसे खाने को चुनते हैं जो हृमारे स्वास्थ्य के लिए हेल्दी नहीं होता है, लेकिन आज हम आपके लिए लाएं हैं एक ऐसी ब्रेकफास्ट रेसिपी दजो न सिर्फ हेल्दी है बल्कि आपका दिन भी बना सकती है. हम बात कर रहे हैं 'पोडी इडली' की. अगर आप भी नाश्ते में हेल्दी और स्वादिष्ट खाने का मजा लेना चाहते हैं जो इस रेसिपी घर पर जरूर ट्राई करें.  अक्सर लोग सोचते हैं कि सुबह का नाश्ता कैसे बनाएं, नाश्ते में क्या बनाएं साथ ही कम तेल का नाश्ता कैसे बनाएं तो हम लाएं हैं आपके लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी. एक अच्छी फिटनेस के लिए भी आपको हेल्दी नाश्ता खाना चाहिए ताकि शरीर को जरूरी मिनरल्स, विटामिन्स और कार्बोहाइड्रेट्स मिलें. ये अपने आप में जितना आसान लगता है, असल में उतना ही मुश्किल है क्योंकि हम जंग फूड्स के इतने आदी हो चुके हैं कि हेल्दी फूड्स की और ध्यान ही नहीं जाता है. आज हम आपका ध्यान ब्रेकफास्ट में हेल्दी और टेस्टी खाने की रेसिपी की और ले जाना चाहते हैं ताकि आप भी घर पर बनी इस रेसिपी का मजा ले पाएं. 



इन साम्रगी का इस्तेमाल करें | Use These Materials

1. इडली छोटी- 10
2. मूंगफली (2-3 चम्मच)
4. चने की दाल (2 बड़ा चम्मच)
6. उड़द दाल (1 बड़ा चम्मच)
8. साबुत लाल मिर्च 3-4
9. तिल (2 छोटा चम्मच)
11. सूखा नारियल (कद्दूकस किया हुआ)
13. जीरा (1 छोटा चम्मच)
15. करी पत्ते- 4-5
16. नमक 
17. घी 



c33fh0soBreakfast Recipes:  एक अच्छी फिटनेस के लिए भी आपको हेल्दी नाश्ता खाना चाहिए

पोडी इडली बनाने की रेसिपी | How To Make Podi Idli

स्टेप 1. सबसे पहले एक पैन में मूंगफली, सूखी लाल मिर्च, चना दाल, उड़द दाल, तिल, नारियल, जीरा और करी पत्ता डालकर सूखा भून लें.
स्टेप 2. अच्छे से भूनने के बाद इसे ब्लेंडर में नमक के साथ पीस लें और पोडी मसाला तैयार कर लें.
स्टेप 3. एक दूसरा पैन लें और उसमें घी गर्म करें.
स्टेप 4. अब पैन में इडली डालें और हल्का सा भून लें.
स्टेप 5. इडली के ऊपर अच्छे से पोडी बुरककर मिक्स कर लें.



और खबरों के लिए क्लिक करें





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement