Holi 2022: होली के त्योहार को बनाएं और भी मजेदार इस इंस्टेंट जलेबी रेसिपी के साथ- Video Inside

वैसे तो मैदे और दही को मिलाकर एक घोल तैयार किया जाता है इसमें खमीर उठने के बाद ही इससे जलेबी तैयार ​की जाती है.

Holi 2022: होली के त्योहार को बनाएं और भी मजेदार इस इंस्टेंट जलेबी रेसिपी के साथ- Video Inside

खास बातें

  • जलेबी एक लोकप्रिय भारतीय मिठाई है.
  • यह खाने में कुरकुरी होती है.
  • वैसे तो मैदे और दही को मिलाकर एक घोल तैयार किया जाता है.

जलेबी एक लोकप्रिय भारतीय मिठाई है जिसे आमतौर पर त्योहरों और शादी, पार्टियों में डिजर्ट के रूप में सर्व किया जाता है. खाने के बाद अगर आपको जलेबी मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. यह खाने में कुरकुरी होती है जिसकी वजह से सिर्फ बड़े ही नहीं बल्कि बच्चे भी चाव से खाते हैं. भारत में जलेबी की लोकप्रियता इतनी है कि आपको इसके पनीर जलेबी, केसरी जलेबी और चकुंदर जलेबी जैसी कई वर्जन भी देखने को मिलते हैं. जैसाकि, हम सभी जानते है कि होली का त्योहार नजदीक और बहुत से घरों में इस मौके पर काफी पकवान और मिठाई बनाई जाती है. तो इस बार आप भी अपने मेहमानों के लिए होली के पर्व पर स्वादिष्ट मिठाई बनाना चाहते हैं तो हम आपके के लिए इंस्टेंट जलेबी की एक बहुत ही आसान रेसिपी लेकर आए हैं.

Holi 2022: इस होली को बनाएं खास गाजर और चुकंदर कांजी के साथ- Recipe Video

वैसे तो मैदे और दही को मिलाकर एक घोल तैयार किया जाता है इसमें खमीर उठने के बाद ही इससे जलेबी तैयार ​की जाती है. लेकिन इस इंस्टेंट जलेबी रेसिपी में घंटो खमीर होने का इंतजार करने की जरूरत नहीं है. इस ​क्रिस्पी और क्रंची इंस्टेंट जलेबी की रेसिपी को यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारुल पर पोस्ट किया है. जलेबी की प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होती है, सबसे पहले चाशनी बनाई जाती है, इसके बाद जलेबियों को फ्राई करने के बाद चाशनी में डीप करके सर्व किया जाता है.

Holi 2022: होली पर परफेक्ट ठंडाई बनाने के लिए शेफ कुणाल कपूर ने शेयर किए कुछ खास टिप्स

इंस्टेट जलेबी बनाने के लिए बस आपको एक गहरे पैन में दो कप चीनी, एक कप पानी, केसर और इलाइची पाउडर डालकर तार आने तक चाशनी को पकाएं. इसके बाद मैदा लें, उसमें पानी डालकर पतला घोल तैयार करें, एक स्मूद बैटर बनाने के बाद इसमें फ्रूट सॉल्ट मिलाएं तो आप देखेंगे कि बैटर फूल गया है. कढ़ाही में तेल गरम करके बैटर जलेबी बनाएं. क्रिस्पी फ्राई होने के बाद इन्हें चाशनी में डीप करें. कुरकुरी जलेबी का मजा लें. आप इसके चाहे तो ऐसे ही या फिर दूध या रबड़ी के साथ भी पेयर कर सकते हैं.

इंस्टेट जलेबी बनाने के लिए यहां वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com