दिल्ली में अगर 'प्यार मुहब्बत शर्बत' नहीं ट्राई किया तो कुछ नहीं किया

उत्तर प्रदेश से आए नवाब क़ुरैशी कुछ साल पहले पैसे कमाने और परिवार का पेट भरने के लिए दिल्ली में आए थे.

दिल्ली में अगर 'प्यार मुहब्बत शर्बत' नहीं ट्राई किया तो कुछ नहीं किया

खास बातें

  • वो ये 'रिफ्रेशिंग कूलर' गर्मियों के महीने में बेचते हैं
  • दिल्ली फूडी लोगों के लिए वैसे भी पसंदीदा जगह है.
  • ठेला अब पुरानी दिल्ली में एक लैंडमार्क के तौर पर जाना जाने लगा है.

दिल्ली फूडी लोगों के लिए वैसे भी पसंदीदा जगह है, लेकिन आज जो जगह हम बताने जा रहे हैं उस जगह अगर आप एक खास ड्रिंक पेय ट्राई करेंगे तो आपका दिन खास बन जाएगा. पुरानी दिल्ली में 'प्यार मुहब्बत शर्बत' आपको एक बेहतरीन अनुभव देगा. अगर इन दिनों कभी आप पुरानी दिल्ली जाएं तो रूह अफजा, दूध, चीनी, तरबूज और ढेर सारे प्यार से बना शर्बत ज़रूर ट्राई करें. धीरे-धीरे 'प्यार मुहब्बत शर्बत' ठेला अब पुरानी दिल्ली में एक लैंडमार्क के तौर पर जाना जाने लगा है. 

नवाब क़ुरैशी नाम के शख्स अब 'प्यार मुहब्बत शर्बत वाला' नाम से ज़्यादा जाने लगे हैं. वो जामा मस्जिद के दूसरी तरफ अपनी दुकान लगाते हैं, यहां महज़ 10 रुपये गिलास के हिसाब से 'प्यार मुहब्बत शर्बत' बेचते हैं. ये शर्बत यहां प्यार मुहब्बत मज़ा और इश्क मुहब्बत शर्बत के नाम से भी जाना जाता है. उत्तर प्रदेश से आए नवाब क़ुरैशी कुछ साल पहले पैसे कमाने और परिवार का पेट भरने के लिए दिल्ली में आए थे.

Summer Skin Problems! अपनाएं बस 2 चीजों से बनने वाले 4 फेस मास्क...

नारियल का तेल: बेजान बालों में डाले नई जान

गर्मियों में पुदीने के ये 5 फेस पैक देंगे आपकी स्किन को ग्‍लो ही ग्‍लो


वो ये 'रिफ्रेशिंग कूलर' गर्मियों के महीने में बेचते हैं. फ्लेवर्ड मिल्क के साथ इस शर्बत में तरबूज सबसे ज़्यादा मात्रा में इस्तेमाल होता है. गुलाबी रंग इस शर्बत को ख़ास बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. 


ताज़ा तरबूज के टुकड़े फ्लेवर्ड मिल्क में इस्तेमाल किए जाते हैं. इस ड्रिंक में तरबूज के टुकड़ों के ऊपर फ्लेवर्ड मिल्क इस्तेमाल किया जाता है. 'दिल्ली फूड वॉक्स' के फाउंडर अनुभव सपरा कहते हैं कि दूध में वो रूह अफजा, चाशनी का इस्तेमाल करते हैं. उसके बाद उसमें तरबूज के टुकड़ों को मिलाया जाता है. 

Protein-Rich Snacks: दफ्तर में स्वाद को सेहत भरा पुश देंगे ये टॉप 5 स्नैक्स


घर में ऐसे बनाएं स्पाइसी हरी मिर्च की चटनी


अनुभव पहले कुछ ब्लॉक्स दूर अपनी दुकान लगाते थे, लेकिन कुछ वक्त से वो जामा मस्जिद के कॉर्नर पर ही अपनी दुकान लगाने लगे. वो भी एक स्पेशल ड्रिंक बनाते हैं जिसमें तरबूज के टुकड़ों की जगह सेब के टुकड़ों का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन उनका ये ड्रिंक प्यार मुहब्बत शर्बत की तरह बहुत प्रसिद्ध नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वो आगे कहते हैं कि 'प्यार मुहब्बत शर्बत' रमज़ान के दिनों में काफी फेमस हो गया. कुरैशी खुद ही वॉटरमैलन ड्रिंक्स को सर्व करते हैं. नवाब कुरैशी के स्टॉल पर पूरे गर्मी भर ये शर्बत मिलता है. अगली बार अगर आप इस ओर आएं तो इस शर्बत को ज़रूर ट्राई करें. 

और खबरों के लिए क्लिक करें.