Republic Day 2022: रिपब्लिक डे को और खास बनाएंगी तिरंगे के रंग में डूबी ये तीन रेसिपी

Republic Day Special Recipes: गणतंत्र दिवस के मौके पर हर कोई देशभक्ति के रंग में डूबा हुआ दिखता है. भारतवासियों के लिए 26 जनवरी बेहद महत्वपूर्ण दिन है. हर साल पूरे देश में गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है.

Republic Day 2022: रिपब्लिक डे को और खास बनाएंगी तिरंगे के रंग में डूबी ये तीन रेसिपी

Republic Day 2022: भारतवासियों के लिए 26 जनवरी बेहद महत्वपूर्ण दिन है.

खास बातें

  • पिस्ता चॉकलेट एंड मैन्डरिन रेसिपी एक टेस्टी डिश है.
  • फूड इंडियन कल्चर का एक अहम हिस्सा है.
  • स्टफ्ड रैवियोली रेसिपी को आप गणतंत्र दिवस पर बना सकते हैं.

Republic Day Special Recipes: गणतंत्र दिवस के मौके पर हर कोई देशभक्ति के रंग में डूबा हुआ दिखता है. भारतवासियों के लिए 26 जनवरी बेहद महत्वपूर्ण दिन है. हर साल पूरे देश में गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस (Republic Day) को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया जाता है. भारत में हर छोटे बड़े सेलिब्रेशन में फूड अहम भूमिका निभाता है. फूड इंडियन कल्चर का एक अहम हिस्सा है. और जब बात देशभक्ति की हो तो भारतीय भला कैसे पीछे हट सकते हैं. गणतंत्र दिवस के दिन लोगों की छुट्टियां भी रहती हैं. ऐसे में अगर आप घर पर ही बच्चों और परिवारवालों के लिए कुछ स्वादिष्ट पकवान बना के इस दिन को सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए स्पेशल रेसिपीज हैं. जिन्हें आप गणतंत्र दिवस पर ट्राई कर सकते हैं.

गणतंत्र दिवस सेलिब्रेट करने के लिए ट्राई करें ये रेसिपीजः

1. ट्राइकलर मैकरून्सः

ट्राइकलर मैकरून्स एक प्रकार के बिस्कुट/कुकीज़ जैसे स्वीट स्नैक होते हैं जिन्हें आप चाय के साथ खा सकते हैं. फ्रेंच कुकीज़ से निकले मैकरून्स दुनियाभर में अलग-अलग टेस्ट में पॉपुलर हैं, हेजलनट्स से लेकर स्ट्रॉबेरी के स्वाद में आपको मैकरून्स मिलेंगे. गणतंत्र दिवस के मौके पर मैकरून्स रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

qv9cb29o

2. पिस्ता चॉकलेट एंड मैन्डरिनः

पिस्ता चॉकलेट एंड मैन्डरिन रेसिपी एक टेस्टी डिश है. जिसे आप गणतंत्र दिवस पर बना सकते हैं. यह एक बहुत ही स्वादिष्ट पारपंरिक डिजर्ट है जिसे पिस्ता और चॉकलेट के साथ ट्राइकलर में एक बैलेंस के साथ बनाया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. स्टफ्ड रैवियोलीः

स्टफ्ड रैवियोली रेसिपी को आप गणतंत्र दिवस के मौके पर बना सकते हैं. इस क्लासिक इटैलियन रैवियोली को इंडियन ट्विस्ट दिया गया है. ट्राइकलर ​रैवियोली बनाने के लिए सीताफल, शैलेट, ढेर सारे पार्मेजन चीज़ के साथ अखरोट का इस्तेमाल किया गया है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Omicron Symptoms: What We Know About the New Coronavirus Variant | क्या, कितना खतरनाक है ओमिक्रोन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chicken Vegetable Soup: प्रोटीन रिच डिनर की है तलाश तो ट्राई करें विंटर स्पेशल चिकन वेजिटेबल सूप
Harmful Food For Lung: फेफड़ों को रखना है स्वस्थ, तो भूलकर भी न करें इन 7 चीजों का सेवन
How To Treat Dandruff: डैंड्रफ से तुरंत राहत पाने के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय
Coconut Oil For Cooking: कोकोनट ऑयल से बने खाने का सेवन करने के अद्भुत फायदे