Paratha Recipes: किसी भी समय के लिए एकदम परफेक्ट साबित होंगी ये पांच बेहतरीन परांठा रेसिपीज

परांठा हर भारतीय घर में सुबह के समय बनाई जाने वाली एक लोकप्रिय रेसिपी है, जिसे सभी चाव से खाते हैं.

Paratha Recipes: किसी भी समय के लिए एकदम परफेक्ट साबित होंगी ये पांच बेहतरीन परांठा रेसिपीज

खास बातें

  • परांठा हर भारतीय घर में सुबह के समय बनाई जाने वाली एक लोकप्रिय रेसिपी है.
  • परांठे में आपको बहुत ही वैरिएशन देखने को मिलती है.
  • दाल, सब्जी के अलावा भी अन्य चीजों से परांठा बनाया जाता है.

परांठा हर भारतीय घर में सुबह के समय बनाई जाने वाली एक लोकप्रिय रेसिपी है, जिसे सभी चाव से खाते हैं. परांठे में वैरिएशन की बात करें तो लिस्ट काफी लंबी है. प्लेन परांठा, अजवाइन परांठा यहां तक की आप लेफ्टओवर दाल सब्जी का उपयोग करके भी एक स्वादिष्ट परांठा बना सकते हैं. परांठे की खास बात यह होती है अगर आप उसमें कोई दाल या सब्जी भरकर बनाकर रहे हैं तो वह काफी ​फीलिंग हो जाता हैं, साथ ही आपको उसके साथ अन्य किसी चीज की जरूरत नहीं होती है. आप चाहे तो स्टफड परांठे को दही, चटनी, अचार या रायते के साथ पेयर कर सकते हैं. परांठे का कोई भी वर्जन आपको निराश नहीं करता, इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने कुछ बेहतरीन परांठा रेसिपीज को एक लिस्ट में शामिल किया है, जिन्हें आप सभी को जरूर आजमाना चाहिए. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इन परांठा रेसिपीज पर:

Aloo Aur Dal Tikki: टिक्की खाने के हैं शौकीन तो आलू में दाल मिलाकर इसे दें नया ट्विस्ट-Recipe Video Inside

अचारी पनीर परांठा

यह एक यूनिक परांठा रेसिपी इसलिए है क्योंकि अचार के मसाले का उपयोग इस परांठा रेसिपी को एक अलग स्वाद देता है, जो हर किसी के जायके को बदलने के लिए काफी तो अगली बार पनीर परांठा बनाने से पहले एक बार इस रेसिपी को जरूर देखें.

dpgfpu58

अंडा परांठा

प्रोटीन से भरपूर नाश्ते के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प साबित होगा. बस इसे बनाने के लिए परांठा बनाते वक्त अंडे को इसमें डाला जाता है और दोनों तरफ से सेकने के बाद इस बढ़िया ब्रेकफास्ट का मजा लें.

अनियन गार्लिक चिली

इस परांठे को बनाने का तरीका थोड़ा अलग है, इसे बनाने के लिए एक आटे और मैदे का एक लिक्विड बैटर तैयार किया जाता है जिसमें प्याज, गार्लिक और चिली डालकर परांठा बनाया जाता है.

दही परांठा

दही परांठा दही-आधारित स्टफिंग के साथ नहीं बनाया जाता है, लेकिन इसका आटा दही और बहुत सारे मसालों और हबर्स डालकर गूंधा जाता है. दही को आटे के मिलाने से, पराठा फूला हुआ और नरम बनता है.

सोया कीमा परांठा

यह भी एक हेल्दी परांठा रेसिपी है जिसे सोया ग्रेन्यूअस से बनाया जाता है. सोया में मसाले मिलाकर स्टफिंग तैयार की जाती है और परांठे में भरकर इसे तैयार किया जाता है.

Weight Loss: अपनी सिम्पल रोटी को लौकी के साथ दें ट्विस्ट बनाएं यह टेस्टी लौकी रोटी(Lauki Roti Recipe Inside)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com