Virat Kohli Diet Plan: क्या है फिटनेस फ्रीक विराट के वर्कआउट और फूड

पढ़ें | Read In

   |  Updated: September 06, 2018 16:06 IST

Reddit
Virat Kohli Diet plan and Fitness in hindi, kaisi hai virat kohli ki diet, dekhe unka Diet chart in hindi, Virat Kohli Diet Plan in Hindi
Highlights
  • कोहली अपनी टीम को भी इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं.
  • जानें कैसा है विराट कोहली का डाइट चार्ट
  • कोहली खाने में कभी कंजूसी नहीं करते हैं.

भारतीय खेल  (Indian Sports) जगत में अगर कुछ खिलाड़ी सबसे ज्यादा फिट हैं तो उनमें विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम सबसे पहले आता है. क्रिकेट टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (young captain of the Indian Cricket Team ) अपनी फिट बॉडी के लिए खूब चर्चा में रहते हैं. फिटनेस (Virat Kohli fitness) और परस्नेलिटी के मामले में विराट किसी फिल्‍म स्‍टार से कम नहीं हैं. विराट अपनी हेल्‍थ का खासा ध्‍यान रखते हैं और साथ ही वे अपनी टीम को भी इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं. कई लोग विराट को फॉलो करते हैं और उनकी डाइट (Virat Kohli Diet) को समझ कर उसे अपनाना चाहते हैं तो अगर आप भी कोहली जैसी फिटनेस (Virat Kohli's Workout ) चाहते हैं और जानना चाहते हैं उनकी डाइट (Virat Kohli Diet Plan in Hindi) के बारे में तो यहां है आपके लिए पूरी जानकारी. तो चलिए हमारे साथ और जानें कैसा होता है विराट कोहली का डाइट चार्ट, विराट कोहली का खान पान और विराट कोहली का आहार. 

विराट कोहली खाने में कभी कंजूसी नहीं करते हैं. विराट को घर का खाना बहुत पसंद है. खाने के शौकील कोहली का मानना है कि जब तक मन हो खाना चाहिए. लेकिन विराट जंक फूड से हमेशा दूरी बनाकर ही रखते हैं. 

तो ये हैं यामी गौतम के ब्यूटी सीक्रेट, पार्लर नहीं ये घरेलू नुस्खे करती हैं यूज

 

A video posted by Virat Kohli (@virat.kohli) on


जिम में विराट कोहली (Virat kohli in gym) अपने लिफ्टिंग सेशन (lifting sessions) को बेहद पसंद करते हैं. वे जानते हैं कि अप्पर बॉडी की स्ट्रेंथ बहुत मायने रखती है. 

20, 30, 40 या इससे ज्यादा उम्र की महिलाएं इन 6 फलों को न करें इग्नोर...

झटपट निकलेंगे अनार से दाने, यहां हैं अनार छीलने के सबसे आसान तरीके

 

Train hard or dont train at all. Hard work has no shortcuts.. Love my lifting sessions.

A video posted by Virat Kohli (@virat.kohli) on

जैसा कि हम सब जानते हैं कि विराट कोहली पंजाबी परिवार से हैं, तो यह तो समझा जा सकता है कि वे खाने से कितना प्यार करते होंगे. एक बार किसी इंटरव्यू में वे खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि उन्हें अलग-अलग तरह का खाना पसंद है. विराट को छोले भटूरे बहुत पसंद हैं. लेकिन वे अपनी सेहत और फिटनेस के लिए इनसे दूरी बनाए रहते हैं.

मोटा होने से लगता है ड़र, बच्चे की सताती है फ्रिक? तो जानें Pregnancy Diet के बारे में सबकुछ... 

एक खिलाड़ी (sportsman) होने के नाते विराट कोहली को अपनी डाइट पर बहुत ध्यान देना होता है. 

रेस्तरां फूड में विराट को कोई दिलचस्पी नहीं है. जब भी उन्हें थोड़ा टाइम मिलता है, वह घर का खाना ही पसंद करते हैं और उसे ही एंजॉय करते हैं. हालांकि, उनके बिजी शेड्यूल के कारण उनकी ये तमन्‍ना कम ही पूरी हो पाती है. खबरों के अनुसार, जब वह दौरे पर होते हैं, तो वह डाइट में लैंब चॉप और पिंक सैल्मन खाना पंसद करते हैं. यह प्रोटीन से भरी डाइट उन्हें सख्त जिम शेड्यूल और प्रैक्टिस सेशन के दौरान एनर्जी देती है.
 


विराट कोहली सिर्फ बाहर के खाने से ही नहीं, बल्‍कि वो बाहर का पानी पीने से भी दूरी बनाकर रखते हैं. वो एक खास तरह का पानी पीते हैं. बताया जाता है कि विराट कोहली जो एवियन पानी पीते हैं, वो काफी महंगा होता है और उसे फ्रांस के आयात किया जाता है.

फायदे ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकती है अलसी, खाएं तो जरा संभल कर...


 

 

A photo posted by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट कोहली खुद तो हेल्‍दी फूड खाते ही है, साथ ही लोगों को भी जंक फूड से दूर रहने की सलाह देते हैं. वह अक्सर फ्राइड चिप्स की जगह वीट क्रैकर्स या इसी तरह का कुछ भी हेल्दी खाना ही पसंद करते हैं. विराट खासतौर से फ्राइड चिकन से नफरत करते हैं और कोहली को कई बार लोगों को केएफसी और जंक फूड न खाने की सलाह देते देखा गया है.

Ashwagandha for Thyroid: क्या है थायराइड, क्यों होता है और कैसे अश्वगंधा देती है फायदा

हालांकि यह भी कहा गया है कि चॉकलेट ब्राउनी देखकर वह थोड़े से कमजोर पड़ जाते हैं और खुद को खाने से रोक नहीं पाते.

और खबरों के लिए क्लिक करें. 

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement