Rose Day 2022: वैलेंटाइन वीक का आज पहला दिन, रोज डे पर अपने पार्टनर के लिए बनाएं ये खास रेसिपीज

Happy Rose Day 2022: आज 7 फरवरी को रोज डे मनाया जा रहा है. 14 फरवरी को हर साल वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे के साथ होती है. आज से इस दिन की शुरूआत हो गई है.

Rose Day 2022: वैलेंटाइन वीक का आज पहला दिन, रोज डे पर अपने पार्टनर के लिए बनाएं ये खास रेसिपीज

Rose Day 2022: आज 7 फरवरी को रोज डे मनाया जा रहा है.

खास बातें

  • वैलेंटाइन डे को प्रेमियों का दिन कहा जाता है.
  • लोग इस दिन का पूरे साल इंतजार करते हैं.
  • लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है.

Happy Rose Day 2022: आज 7 फरवरी को रोज डे मनाया जा रहा है. 14 फरवरी को हर साल वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे के साथ होती है. आज से इस दिन की शुरूआत हो गई है. आज के दिन लोग अपने प्रेमी अथवा जीवनसाथी, दोस्तों को गुलाब देते हैं. यह (Rose Day 2022) पार्टनर से अपना प्यार जाहिर करने वाला दिन होता है. प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इज़हार (Valentine Week 2022) वैलेंटाइन कार्ड भेजकर, फूल आदि देकर करते हैं. लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है, इसलिए आज के दिन सबसे ज्यादा लोग लाल गुलाब के लिए ही बेताब रहते है, जिसे वो अपने प्रेमी को देकर अपने प्यार का इज़हार करते हैं. लेकिन, अगर आपके पास पार्टनर नहीं बल्कि दोस्त है तो आप अपने दोस्त को पीले गुलाब का फूल देकर अपनी दोस्ती को और पक्का कर सकते हैं. लेकिन अगर आपके पार्टनर और आप में कुछ अनबन चल रही है तो आप उसे सफेद गुलाब का फूल देकर सारे गिले शिकवे खत्म कर मांफी मांग सकते हैं. इतना ही नहीं इस दिन आप अपने प्रेमी के लिए कुछ खास डिश बना के इंप्रेस कर सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं रोज से बनने वाली कुछ टेस्टी डिशेज के बारे में. 

रोज डे स्पेशल रेसिपीः Rose Day 2022 Special Recipes:

वैलेंटाइन वीक की आज से शुरूआत हो चुकी है, आज 7 फरवरी को रोज डे मनाया जा रहा है. रोज देने के अलावा अगर आप अपने पार्टनर को कुछ खास फील करना चाहते हैं, तो आप घर पर कुछ स्पेशल रेसिपीज बना के इस दिन को और खास बना सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं ऐसी ही रेसिपीज के बारे में जिन्हें आप आसानी से कम समय में बना सकते हैं. 

lgtiklf8

1. गुलकंद कपकेकः 

गुलकंद कपकेक को आप रोज डे पर बना सकते हैं. आसानी से बनने वाला यह ऐगलेस कपकेक मीठे गुलाब की पत्तियों से बना है, इसके अलावा गुलकंद इसके टेस्ट को और बढ़ा देता है. इन्हें किसी भी डिनर पार्टी में जल्दी से बनाया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. रोज़ पेटल राइसः 

अगर आपके पार्टनर को चावल खाना पसंद हैं तो आप इस टेस्टी रेसिपी को रोज डे पर बना सकते हैं. यह एक बेहतरीन रेसिपी है जिसमें चावल को बेहतरीन महक के साथ बनाया गया है. दूध, केसर, गुलाब जल और गुलाब की पंखुड्डियां डालकर बनाएं गए इन चावलों को लंच में खा सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

3. केसर रोज फिरनीः 

भारत में हर खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए कुछ मीठा बनाते हैं. अगर आप रोज डे पर कुछ खास बनाना चाहते हैं, तो आप इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. केसर गुलाब फिरनी एक टेस्टी रेसिपी है. इसे गुलाब एसेंस, इलायची पाउडर और कुरकुरे नट्स से बनाया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Aloo Pulao: झटपट और आसान डिनर के लिए ऐसे बनाएं मटर आलू पुलाव
Rice Flour Dosa: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं चावल के आटे से टेस्टी डोसा
Carrot Leaves Benefits: गाजर की पत्तियां बेकार समझ न फेंके, डाइट में शामिल कर पाएं ये फायदे
Bathua Side Effects: जरूरत से ज्यादा बथुआ खाने से हो सकते हैं ये बड़े नुकसान