घर पर जल्दी और आसानी से कैसे बनाएं मशरूम सॉस, यहां जानें इसके उपयोग के 4 तरीके

Mushroom Sauce: मशरूम का उपयोग एक साधारण सॉस बनाने के लिए किया जा सकता है जिसका उपयोग व्यंजनों को स्वादिष्ट बनाने के लिए कई तरीकों से किया जा सकता है. आप सभी 10 मिनट में मशरूम सॉस बना सकते हैं.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: August 12, 2020 22:38 IST

Reddit
How To Make Mushroom Sauce Quickly And Easily At Home, Here Are 4 Ways To Use It
Highlights
  • मशरूम का उपयोग एक साधारण सॉस बनाने के लिए किया जा सकता है.
  • मशरूम सॉस का उपयोग कई अन्य व्यंजनों में किया जाता है.
  • यहां आपको घर पर इसे बनाने में मदद करने के लिए एक आसान रेसिपी है.

अगर हमारे पास एक सॉस हो जिसे विभिन्न व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सके, तो जीवन इतना आसान होगा. कई प्रकार के भोजन में इस्तेमाल किए जाने वाले सॉस द्वारा बचाए गए आपके समय और प्रयास की कल्पना करें. हर किसी को एक ऐसा सॉस चाहिए जो व्यंजनों को स्वादिष्ट और हेल्दी बनाएं. इसी तरह के सॉस को हमने मशरूम में बहुत आसानी से पाया है. मशरूम को कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे मटर मशरूम, सूप और भोजन जैसे पास्ता की तरह भारतीय करी बनाने के लिए किया जाता है. उसी मशरूम का उपयोग एक साधारण चटनी बनाने के लिए किया जा सकता है जिसे फिर से व्यंजनों की श्रेणी में इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि हमें पौष्टिक भोजन दिया जा सके.

मशरूम सॉस बनाना इतना आसान है कि यह लगभग असंभव लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है. आप सभी 10 मिनट में मशरूम सॉस बना सकते हैं. यहां पर सरल मशरूम सॉस की एक आसान रेसिपी है.



vb3gdueo



स्टेप बाई स्टेप मशरूम सॉस बनाने की विधि:

सामग्री -

12-15 मशरूम, मोटे तौर पर कटा हुआ
4-5 लहसुन लौंग, कीमा
नमक स्वादअनुसार
काली मिर्च पाउडर स्वाद के लिए



तरीका:

मशरूम और लहसुन को तेल में तब तक भूने जब तक वे पक न जाएं. नमक और काली मिर्च पाउडर डालें. मशरूम को ठंडा होने दें और मशरूम सॉस बनाने के लिए पानी के साथ पीस लें.

00943kpo

.

मशरूम सॉस का उपयोग कैसे करें



1. हेल्दी पास्ता

पनीर और क्रीम डाले बिना मलाईदार, रसदार पास्ता बनाएं. सफेद चटनी, लाल चटनी और गुलाबी चटनी के लिए भी आप मशरूम सॉस का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2. सैंडविच

मेयोनेज़ और सैंडविच के आप मशरूम सॉस का उपयोग कर सकते हैं. अपने सैंडविच में किसी अन्य वेजी को जोड़ें; आपका मशरूम सॉस उन सभी का पूरक होगा.

3. मछली और अन्य मांस

एक मलाईदार सॉस के साथ रसदार चिकन ब्रेस्ट को स्वादिष्ट बनाने के लिए फायदेमंद है. जिस डिनर का हम रेस्तरां में आनंद लेते हैं उसे आसानी से घर पर बनाया जा सकता है. अब, आप अपने चिकन, मछली, झींगे और अन्य मीट को मशरूम सॉस के साथ मिलाकर घर पर एक ही भोजन का स्वाद चख सकते हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement