Watch: इस मॉनसून में बारिश का आनंद लेने के लिए घर पर ऐसे बनाएं प्रोटीन रिच स्वादिष्ट आलू, चना चाट

Aloo Chana Chaat Recipe: आलू, चाट और प्रोटीन से भरपूर चना चाट का एक मिश्रण पौष्टिक और छोटा भोजन है जिसे स्नैक्स (Snacks) में खाया जा सकता है. यह चाट प्रोटीन से भी भरपूर (Protein Rich Chaat) होती है. यह आपकी स्वाद कलियों को भी आनंद देगा.

Watch: इस मॉनसून में बारिश का आनंद लेने के लिए घर पर ऐसे बनाएं प्रोटीन रिच स्वादिष्ट आलू, चना चाट

Aloo Chana Chaat Recipe: आलू, चना चाट एक परफेक्ट मॉनसून स्नैक है

खास बातें

  • बरसात के मौसम के लिए एक स्वस्थ और स्वादिष्ट स्नैक बनाएं.
  • यह आलू, चना चाट इस मॉनसून के लिए एकदम सही है.
  • इसे घर पर बनाने के लिए रेसिपी वीडियो देखें.

Aloo Chana Chaat Recipe: बारिश शुरू होते ही आपको सबसे क्या खाने का मन होता है? हमें यकीन है कि यह एक गर्म चाय का प्याला होगा और इसे खूबसूरत मौसम की सराहना करते हुए कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स (Delicious Snacks) के साथ शामिल किया जाएगा. चाय के साथ आप हमेशा फ्राइज पकौड़े और फ्रेंच फ्राइज खाना पसंद करते होंगे! लेकिन, अगर आप कुछ हेल्दी और अलग करना चाहते हैं तो आलू, चना चाट (Aloo Chana Chaat) आपके लिए परफेक्ट है. आलू, चाट और प्रोटीन से भरपूर चना चाट (Protein Rich Chana Chaat) का एक मिश्रण पौष्टिक औऱ छोटा भोजन है जिसे स्नैक में खाया जा सकता है. यह आपकी स्वाद कलियों को भी आनंद देगा.

प्रोटीन से भरपूर काबुली चना (छोला) और आलू (हमारा पसंदीदा स्नैकिंग फूड) एक साथ मसाले जैसे जीरा पाउडर, अमचूर पाउडर, अदरक और बहुत कुछ के साथ मिलाया जाता है. इसके अलावा धनिया पत्ती और नींबू का रस मिलाएं, और चना और आलू को सिर्फ 15 मिनट के लिए फ्लेवर को सोखने दें. एक स्वादिष्ट स्नैकिंग प्लैटर के लिए कटे हुए टमाटर, हरी मिर्च और नींबू के वेज के साथ चाट परोसें. आपका परिवार चाय के समय मॉनसून स्नैक के रूप में आनंद ले सकते हैं. हरी मिर्च का लुत्फ उठाते हुए लगभग 2 मिनट का समय लगेगा और आप देखेंगे कि इसका स्वाद कच्ची मिर्च से बेहतर है.

इस रेसिपी को फूड व्लॉगर मंजुला जैन ने अपने यूट्यूब चैनल 'मंजुला की किचन' में शेयर किया था और हमें यह सही समय पर मिला जब मौसम धीरे-धीरे बारिश के साथ बदल रहा है. यह टैंगी और मलाईदार प्रोटीन युक्त चाट आपकी शाम की भूख को इस मानसून में तृप्त करने के लिए एकदम सही है.

यहां देखें आलू चना चाट की रेसिपी वीडियो:

इस रेसिपी को घर आजमाएं और हमें नीच कमेंट बॉक्स में अपना अनुभव बताएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com