Monsoon Special: मानसून में मजा लें 30 मिनट से भी कम समय में बनने वाले इन 6 वेजिटेरियन स्नैक्स का

अपने फेवरेट स्नैक को खाने के लिए अगर आपको घंटो किचन में बिताने पड़े तो उसका कोई मजा नहीं रहता. इतना ही नहीं अपने टेस्ट बड्स को तृप्त करने के लिए अगर आप किसी आइटम को बनाने के लिए एक लंबी सामग्री लिस्ट को खोजना और भी थकाऊ हो जाता है.

Monsoon Special: मानसून में मजा लें 30 मिनट से भी कम समय में बनने वाले इन 6 वेजिटेरियन स्नैक्स का

खास बातें

  • यह स्नैक्स मानसून के लिए एकदम परफेक्ट हैं.
  • इन्हें आप 30 मिनट से भी कम समय में बना सकते हैं.
  • ब्रेड पकौड़ा काफी लोगों का फेवरेट स्नैक है.

अपने फेवरेट स्नैक को खाने के लिए अगर आपको घंटो किचन में बिताने पड़े तो उसका कोई मजा नहीं रहता. इतना ही नहीं अपने टेस्ट बड्स को तृप्त करने के लिए अगर आप किसी आइटम को बनाने के लिए एक लंबी सामग्री लिस्ट को खोजना और भी थकाऊ हो जाता है. झटपट तैयार होने वाली वेजिटेरियन स्नैक रेसिपी हमारे समय और उत्साह को बचा सकती है. हम यहां कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों के सुझावों आपके लिए लेकर आए हैं. जिन्हें आपकी किचन शेल्फ या रेफ्रिजरेटर में रखी हुई चीजों से तैयार किया जा सकता है. निम्नलिखित स्वादिष्ट शाकाहारी व्यंजन 30 मिनट से भी कम समय में तैयार किए जा सकते हैं. तो, सही रेसिपी खोजने में कम समय व्यतीत करें और इन विकल्पों को आजमाएं जिन्हें आप शाम की चाय के स्नैक्स के रूप में खा सकते हैं.

यहां 6 शाकाहारी स्नैक्स हैं जो आप 30 मिनट में बना सकते हैं:

1. बटाटा वड़ा

आलू से बना मुंबई का खास स्नैक बराबर मात्रा में तीखा और स्वादिष्ट होता है. स्ट्रीट आइटम में आलू, मसाले और बेसन की जरूरत होती है. इसे चाय के साथ टोमैटो सॉस या हरी चटनी के साथ गरमा-गरम परोसें. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

4df2kem8

2. तड़का ब्रेड

यह अनोखी ब्रेड रेसिपी सब्जियों और मसालों से भरी हुई है. दही और नींबू का एक्ट्रा स्वाद जादू की तरह काम करता है. अपनी पसंद के डिप्स के साथ ब्रेड क्यूब्स का मजा लें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. स्प्राउट्स कॉर्न चाट

पोषक तत्वों और यम्मी फ्लेवर से भरे बाउल का स्वाद कैसा रहेगा? इस हेल्दी चाट के लिए मुख्य सामग्री जैसे अंकुरित अनाज, मक्का, प्याज, टमाटर और अनार के बीज की जरूरत होती है. आप इस चटपटी चाट को बनाते वक्त इसमें एक नींबू भी निचोड़ सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. हरी मटर कबाब

मटर, काजू, बेसन और कॉर्नफ्लेक्स के गुणों से भरपूर इन लाजवाब कबाब को 30 मिनिट में पका लीजिए. गरमा गरम कबाब को इमली की चटनी या टमाटर की चटनी के साथ परोसना चाहिए. यहां देखें

refs3c38

5. ब्रेड पकोड़े

यह व्यंजन हल्का है और उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो तेज भूख लगने पर जल्दी समाधान चाहते हैं. मसालों और पनीर से भरा हुआ, मुंह में पानी लाने वाली यह चीज बारिश के दौरान एक लोकप्रिय स्नैक विकल्प है.

6. हनी चिली पोटैटो

चाइनीज व्यंजनों के लिए तरस रहे हैं? फिर बनाएं यह आसान स्टार्टर रेसिपी जिसमें शहद की मिठास और मिर्च का तीखापन हो। कटे हुए आलू फिंगर्स को तिल और हरे प्याज़ से गार्निश किया जा सकता है. यहां देखें

Bombay Sandwich: घर पर इस तरह बनाएं बॉम्बे सैंडविच- Recipe Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com