अचानक आए मेहमानों के लिए झटपट तैयार करें प्याज से बनें यह स्वादिष्ट कबाब( Recipe Video Inside)

अब आप भी हैरान हो रहे होंगे की जिस प्याज का उपयोग सब्जी बनाने या तड़का देने के लिए करते आए हैं उससे कबाब कैसे बनाएं जा सकते हैं.

अचानक आए मेहमानों के लिए झटपट तैयार करें प्याज से बनें यह स्वादिष्ट कबाब( Recipe Video Inside)

खास बातें

  • कबाब किसी भी पार्टी में सर्व किए जाने वाला एक लाजवाब स्टार्टर है.
  • कबाब वेज और नॉनवेज दोनों ही रूप में बनाए जा सकते हैं.
  • प्याजी कबाब पाकिस्तानी वेजिटेरियन कबाब रेसिपी है.

कबाब किसी भी पार्टी में सर्व किए जाने वाला एक लाजवाब स्टार्टर है. कबाब वेज और नॉनवेज दोनों ही रूप में बनाए जा सकते हैं. नॉनवेज की बात करें तो आपने कलमी कबाब, चिकन शामी कबाब के अलावा अन्य काफी कबाब का मजा लिया होगा. वहीं वेज में दही कबाब, हरा भरा कबाब जैसी बहुत सी स्वादिष्ट रेसिपीज ट्राई की होंगी. वैसे आप चाहे तो किसी भी सब्जी को उपयोग में लाकर कबाब बना सकते हैं. पार्टी या अचानक घर पर आए मेहमानों को सर्व करने के लिए भी यह एक अच्छा विकल्प है.

आज हम आपके लिए प्याज से बनने वाले लजीज कबाब की रेसिपी लेकर आए हैं. जी हां, आपने एकदम सही सुना है, इस कबाब रेसिपी में प्याज को मुख्य सामग्री के रूप में इस्तेमाल किया गया है. अब आप भी हैरान हो रहे होंगे की जिस प्याज का उपयोग सब्जी बनाने या तड़का देने के लिए करते आए हैं उससे कबाब कैसे बनाएं जा सकते हैं. चौकिए मत, ऐसे से बहुत से व्यंजन हैं जिन्हें प्याज से बनाया जाता है, जैसे प्याज का परांठा, प्याज की कचौरी और प्याज की चटनी ऐसे ही कुछ लोकप्रिय व्यंजन हैं. इसी तरह यह प्याजी कबाब भी खाने में बहुत स्वाद लगते हैं. 

देसी स्टाइल में बनाएं ब्रॉकली की हेल्दी और स्वादिष्ट सब्जी (Recipe Inside)
 

आपको बता दें कि प्याजी कबाब पाकिस्तानी वेजिटेरियन कबाब रेसिपी है और इन्हें बनाने के लिए आपको प्याज, मैदा, मक्की का आटा, लेमनग्रास, अदरक, चिली फलेक्स, हरी मिर्च, नमक, पुदीना, हरा धनिया, जीरा और जयाफल पाउडर की जरूरत होती है. इन सभी चीजों को मिलाकर एक मिश्रण तैयार किया जाता है, इसी मिश्रण से गोलाकार के कबाब बनाकर इन्हें पैन में क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक शैलों फ्राई किया जाता है. कुछ ही मिनटों में तैयार होने वाले इन स्वादिष्ट ​कबाब को टमाटर और गुड़ से बनी खट्टी ​मीठी चटनी के साथ सर्व किया जाता है. तो देर किस बात की अगली बार अगर आप कबाब बनाने के मूड में हो तो इस रेसिपी को ट्राई करें जिसे एनडीटीवी फूड के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया.

स्टेप बाइ स्टेप फॉलो करें प्याजी कबाब की रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब ब्रेकफास्ट का न नहीं कहेंगे आप, ट्राई करें ये झटपट तैयार होने वाली सैंडविच टोस्ट रेसिपीज