Independence Day 2019: 15 अगस्त पर 15 मिनट में बनाएं ये आसान तिरंगा रेसिपी, दोस्तों से साझा करें ये मैसेज

Independence Day 2019: 15 अगस्त पर पूरा भारत वर्ष एक साथ आजादी का जश्न मनाता है. इस बार 15 अगस्त गुरुवार के दिन पड़ेगा. भारत 15 अगस्त 2019 (15 August 2019) को 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा.

Edited by: अनिता शर्मा  |  Updated: August 14, 2019 16:32 IST

Reddit
Independence Day 2019: 15 August Shayari, SMS, Quotes, Messages, Wishes and Special Desserts Recipe, Independence Day Celebrations

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 मिनट में बनाएं ये तिरंगा रेसिपीज.

Highlights
  • भारत 15 अगस्त 2019 को 73वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाएगा.
  • 15 अगस्त पर 15 मिनट में बनाएं ये 6 तिरंगा रेसिपीज.
  • 15 अगस्त के दिन पूरे देश में आजादी और देश प्रेम की लहर दिखाई देती है.

Independence Day 2019: 15 अगस्त पर पूरा भारत वर्ष एक साथ आजादी का जश्न मनाता है. इस बार 15 अगस्त गुरुवार के दिन पड़ेगा. भारत 15 अगस्त 2019 (15 August 2019) को 73वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाएगा. इस मौके पर हर साल देश के प्रधानमंत्री (PM Modi) दिल्ली के लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं. स्वतंत्रता दिवस पर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ इस दिन के शुभ संदेश, मैसेजेस भेजते हैं. अब तो लोग व्हाट्सऐप और फेसबुक पर भी स्टेटस और पोस्ट करते हैं. 15 अगस्त के दिन पूरे देश में आजादी और देश प्रेम की लहर दिखाई देती है. सभी स्वतंत्रता दिवस को अपने अपने तरीके से मनाते हैं. आमतौर पर लोग इस दिन पंगत उड़ाते हैं. इस दिन हर देशवासी देश की आजादी के लिए अपनी जान को दाव पर लगाने वाले हमारे वीर शहीदों को नमन करता है. स्कूलों, दुकानें, बाजार और ऑफिस इस दिन तिरंगे से सजा दिए जाते हैं. लोग आपस में स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हैं. इस साल 15 अगस्त के दिन ही रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार भी है. तो सेलेब्रेशन यकीनन दोगुना होना है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप इस मौके पर अपने दोस्तों को क्या संदेश भेज सकते हैं, जो इस समय खूब साझा किए जा रहे हैं. 

Raksha Bandhan 2019: 15 अगस्त को है रक्षाबंधन, शेयर करें ये Wishes और शायरी, आपके पार्टनर इन क्राइम को दें ये खास तोहफा


15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों से साझा करें ये संदेश | Happy Independence Day Shayari, SMS, Quotes, Messages, Wishes

मेरी आन और शान है तिरंगा, 
मेरी जान और मेरी हर जीत का अरमान है तिरंगा 
Happy Independence Day

मरने के बाद भी जिसके नाम में जान हैं,
ऐसे शहीद जाबाज़ सैनिक मेरे भारत की शान हैं.
Happy Independence Day

देश की शान में जान गंवाई,
उन शहीदों को शत-शत नमन,
जिन्होंने हमें ये आजादी दिलाई. 
Happy Independence Day

ऐ मेरे प्यारे वतन
ऐ मेरे बिछड़े चमन
तुझपे दिल क़ुरबान
तू ही मेरी आरज़ू
तू ही मेरी आबरू
तू ही मेरी जान
आजादी मुबारक 
Happy Independence Day

Karwa Chauth 2019 Date: कब है करवाचौथ, पढ़ें कैसे करें व्रत, पूजा विधि, करवा चौथ की तैयारियां, कैसे खोलें करवाचौथ का व्रत, और फास्टिंग टिप्स

15 अगस्त पर 15 मिनट में बनाएं ये तिरंगा रेसिपीज | 6 Best Tricolour Sweets To Prepare At Home On Independence Day:

1. ट्राइकलर थाई फ्रूट जैली रेसिपी (Tricolor thai fruit jelly Recipe)

यह एक मुंह में पानी ला देने वाला डिजट है. थाई फ्रूट जैली एक स्वादिष्ट, स्वीट और बहुत ही रिफ्रेशिंग डिजट है जिसे आप कुछ साधारण सामग्री से आसानी से घर पर बना सकते हैं. इस फ्रूट जैली को इंडियन ट्विस्ट देने की कोशिश की है, ट्राइकलर जैली को नारियल दूध, आॅरेंज और कीवी से बनाया गया है. इस फ्रूट जैली को आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ एंजॉय कर सकते हैं.

nim81ps815 August 2019: यह एक थाई फूड है. 

2. ट्राइकलर मैकरून्स रेसिपी (Tricolor macaroons Recipe)

मैकरून्स एक प्रकार के बिस्कुट/कुकीज़ जैसे स्वीट स्नैक होते हैं जिन्हें आप चाय के साथ खा सकते हैं. फ्रेंच कुकीज़ से निकले मैकरून्स आज दुनियाभर में अलग-अलग स्वाद में पॉपुलर हो चुके हैं, हेजलनट्स से लेकर स्ट्रॉबेरी के स्वाद में आपको मैकरून्स मिलेंगे. यहां हम आपको रिपब्लिक डे के मौके पर मैकरून्स को इंडियन ट्विस्ट देने की को​शिश की गई है. इस रेसिपी को आप भी आसानी से घर पर ट्राई कर सकते हैं.

ikmu0cg

2019 Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह एक खास डिश साबित होगी.

3. ट्राइकलर चीज़केक रेसिपी (Tricolor cheesecake Recipe)

यह एक स्वादिष्ट ग्रीक डिश है, चीज़केक एक ऐसा डिजर्ट है जिसे आप कभी भी न नहीं कह सकते हैं. क्रीम चीज़ की लेयर के साथ एक बिल्कुल का स्वाद काफी मजेदार लगता है और यह सभी ऐज ग्रुप के लोगों द्वारा पसंद किया जाता ​है. यहां हम आपके लिए स्पेशल ट्राइकलर चीज़केक की रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसे एडिबल फूड कलर से बनाया गया है. इस टेस्टी केक को बनाकर आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ एंजॉय कर सकते हैं.

Raksha Bandhan 2019 Gifts: रक्षाबंधन पर गिफ्ट चुनते समय इन बातों का रखें ध्यान

6894id8

2019 Independence Day:  चीज़केक एक ऐसा डिजर्ट है जिसे आप कभी भी न नहीं कह सकते हैं. 

4. ट्राइकलर सैलेड रेसिपी (Tricolor salad Recipe)

यह एक हेल्दी और बहुत ही टेस्टी सैलेड रेसिपी हैं. इस सैलेड को गाजर, हरे पपीता और खीरे से बनाया गया है. इस सलाद का रंग हमारे राष्ट्रीय ध्वज से मिलता है. यह स्पेशल सैलेड रेसिपी खासतौर पर रिपब्लिक डे के लिए बनाई है. इस सैलेड को खट्टी और मीठी हनी सोय ड्रेसिंग और भी खास बना देती है.

Healthy Breakfast Tips: पोहे में बादाम और क्रेनबेरी डालकर उसे दें हेल्दी ट्विस्ट

qjie4cpg

2019 Independence Day: अगर आप हेल्दी फूड के शौकीन हैं तो यह रेसिपी आपके लिए बेस्ट है. 

5. तिरंगा लज़ानिया रेसिपी (Tiranga lasagna Recipe)

इस इटैलियन पास्ता की पहली लेयर टमाटर सॉस की बनाई गई है, बीच में क्रीम और आखिरी परत पालक की सॉस से तैयार की गई है. 180 डिग्री रैडिसन, गोरेगांव मुंबई की किचन से निकली यह एक बेहतरीन ट्राइकलर डिश है. रिपब्लिक डे के मौके पर भी इस डिश को अपने घर पर बना सकते हैं.

Weight Loss: सिर्फ तीन चीजों से बनने वाला यह जूस वजन घटाने में कर सकता है आपकी मदद

qokbjgs4

2019 Independence Day: 15 अगस्त के दिन यह खास रेसिपी आपके मेहमानों का मन मोह लेगी.

6. ट्राइकलर पास्ता रेसिपी (Tricolor pasta Recipe)

पास्ता एक ऐसी डिश है जिसे आप कभी भी खा सकते हैं. अगर आपको आधी रात को भूख लगी तो भी आप एक बाउल पास्ता आसानी से खा ही लेंगे. यहां हम आपको एक सिम्पल और झटपट तैयार होने वाली पास्ता रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसे ग्रैंड मेक्योर रे​स्टोरेंट ने खास रिपब्लिक डे मौके पर तैयार किया है. इस आसान पास्ता को आप कुछ ही मिनटों में घर पर बनाकर अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं.


Happy Independence Day

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement