Five Phirni Recipes: मीठा खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये पांच फिरनी रेसिपीज

अगर आप भी फिरनी को उतना ही पसंद करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम पांच अलग-अलग फिरनी रेसिपी लेकर आए हैं जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए.

Five Phirni Recipes: मीठा खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये पांच फिरनी रेसिपीज

खास बातें

  • फिरनी एक लोकप्रिय भारतीय डिजर्ट है.
  • इसे कई तरह से बना सकते हैं.
  • फिरनी को किसी भी मौके पर बनाया जा सकता है.

भारतीयों और मिठाइयों के प्रति उनके प्रेम को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. हम न सिर्फ उत्सव के दौरान बल्कि लगभग हर भोजन के बाद भी मिठाइयां खाना पसंद करते हैं - यह हम में से ज्यादातर लोगों लिए एक रिचुअल की तरह है. किसी को भी भारतीय व्यंजनों की कभी न खत्म होने वाली विविधता से प्यार हो जाएगा, जिसको देख हमारे लिए खुद को रोक पाना असंभव हो जाएगा. स्पंजी रसगुल्ला से लेकर स्वादिष्ट रबड़ी, खीर और बहुत कुछ - भारतीय मिठाइयां बहुमुखी और व्यापक हैं. हालांकि, अगर कोई एक मिठाई है जो हर अवसर के दौरान जरूर होनी चाहिए, तो वह है फिरनी. आप इस बात से सहमत हैं, तो हम सबके लिए क्रीमी गुडनेस पर्याप्त नहीं हैं. फिरनी खीर का एक लोकप्रिय रूप है. दूध, चावल और चीनी का एक मलाईदार मिश्रण, फिरनी की खीर की तुलना में ज्यादा गाढ़ी स्थिरता होती है.

बैंगन का भरता नहीं इस बार ट्राई करें टमाटर चटनी भरता की यह यूनिट रेसिपी

अगर आप भी फिरनी को उतना ही पसंद करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम पांच अलग-अलग फिरनी रेसिपी लेकर आए हैं जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए. ये रेसिपी सुपर रिच, फ्लेवरफुल और बेहद ही स्वादिष्ट हैं. आइए आपको इन स्वादिष्ट व्यंजनों से रूबरू कराते हैं.

यहां 5 फिरनी व्यंजनों की सूची दी गई है जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए:

हमारी रिकमेंडेशन :

केसर फिरनी

चीनी, दूध और सुगंधित इलायची के स्वाद वाली केसर और बादाम और पिस्ता जैसे मेवे के साथ पके हुए चावल का स्वाद लें. यह केसर फिरनी घर पर आजमाई जाने वाली भारतीय मिठाइयों में सबसे अच्छी है! रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

l2c5rsj

गुलाब फिरनी

यहां हम आपके लिए लाए हैं हमारी एक और पसंदीदा फिरनी रेसिपी. यह रेसिपी रोज़ एसेंस, इलायची पाउडर और ​क्रंची ड्राई फ्रूट्स से भरी हुई है. यह एक आइडियल स्वीट ट्रीट हो सकती है जिसे आप किसी भी त्योहार या खास मौके  के लिए घर पर बना सकते हैं. यहां रेसिपी देखें.

मैंगो फिरनी

गर्मियां आ चुकी हैं और इसे सेलिब्रेट करने का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता है कि आप आम की स्वादिष्ट मिठाइयों का लुत्फ उठाएं. यह फिरनी एक स्वादिष्ट और क्रीमी इंडियन डिजर्ट है जिसे मीठे आम और चावल से बनाया जाता है. यहां रेसिपी देखें.

अन्य व्यंजन जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए:

कीवी फिरनी

आपकी पसंदीदा भारतीय मिठाई में अब एक अनोखा ट्विस्ट है. इस रेसिपी में, फिरनी को कीवी के एक पंच के साथ तैयार किया जाता है, जिससे यह ठीक वैसा ही बनता है जैसा आपको अपने भोजन के लिए आखिर में एक फ्रेश अंत की जरूरत होती है. ट्राई करके देखो! यहां क्लिक करें.

बादाम की फिरनी

एक स्वादिष्ट, मलाईदार डिजर्ट है. इस स्वादिष्ट मिठाई को बनाने के लिए बादाम, चावल और दूध को मिलाकर पकाया जाता है. गुलाब जल का सुगंधित सार और इलायची पाउडर इस डिश में जादू जोड़ते है! रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अब आप जानते हैं, इन व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि नीचे कमेंब्आ बॉक्स्प में बताएं आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Summer Special: गर्मी में घर पर कैसे बनाएं इस बार दही फुलकी