लेफ्टोवर रोटी से बना यह टेस्टी चीला खिलाकर फैमिली में करें सबको इम्प्रेस, देखें वीडियो

Leftover Roti: रोटी भारतीय खाने का अहम हिस्सा है, डिनर टेबल पर अगर सब्जी के साथ रोटी न मिले तो खाना अधूरा सा लगता है. कुछ घरों में देखा गया है कि दाल चावल या राजमा चावल के साथ भी लोग रोटी खाना पसंद करते हैं जिसकी वजह से कई बार रोटियां बच जाती है और बासी रोटियों को फेंकना पड़ता है.

   |  Updated: April 10, 2019 12:30 IST

Reddit
Watch Video: how to make leftover roti cheela see video
Highlights
  • लेफ़्टोवर रोटियों का इस्तेमाल भी इनोवेटिव तरीके से कर सकते हैं.
  • लेफ़्टोवर रोटियों से टाको, रोटी पिज्ज़ा, रोटी नूडल्स और रोल्स बना सकते है
  • लेफ़्टोवर रोटी को ट्विस्ट देते हुए इससे चीला तैयार किया है.

 Leftover Roti Recipe:रोटी भारतीय खाने का अहम हिस्सा है, डिनर टेबल पर अगर सब्जी के साथ रोटी न मिले, तो खाना अधूरा सा लगता है. कुछ घरों में तो दाल-चावल या राजमा-चावल के साथ भी लोग रोटी खाना पसंद करते हैं. इसकी वजह से कई बार रोटियां बच जाती हैं और बासी रोटियों को फेंकना पड़ता है. आपमें से बहुत से लोग ऐसे होंगे, जिनके सामने हर दूसरे-तीसरे दिन यह समस्या आती होगी. लेकिन हमने आपकी इस समस्या का हल ढूंढ लिया है. क्या आपको मालूम है लेफ़्टोवर रोटी को भी इस्तेमाल में ला सकते हैं. इनसे तरह-तरह के स्वादिष्ट स्नैक्स व अन्य रेसिपीज़ बना सकते हैं, जो खाने में बहुत ही स्वाद लगते हैं.

लेफ़्टोवर रोटियों से टाको, रोटी पिज्ज़ा, रोटी नूडल्स और रोल्स बना सकते हैं. ये सारी ही रेसिपीज़ बहुत टेस्टी होती हैं और इन सब रेसिपीज़ के जरिए आप लेफ़्टोवर रोटियों का इस्तेमाल भी इनोवेटिव तरीके से कर सकते हैं. ये लेफ़्टोवर रोटी (बासी रोटी) के कुछ उदाहरण है, लेकिन आज हम आपके साथ लेफ़्टोवर रोटी से बनी एक बहुत ही बढ़िया रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं, जिसे मुंबई बेस्ट यूट्यूबर अल्पा मोदी ने तैयार किया है. अल्पा ने लेफ़्टोवर रोटी को ट्विस्ट देते हुए इससे लेफ़्टोवर रोटी चीला तैयार किया है. जी हां, लेफ़्टोवर रोटी चीला आपने एकदम सही पढ़ा है. अब तक आपने सिर्फ बेसन या मूंगदाल चीला का ही खाया होगा, मगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प है. 

Navratri Vrat Recipes: नवरात्रि व्रत के लिए 10 बेस्ट रेसिपी, जानें नवरात्र व्रत में क्या खाएं...

Healthy Summer Fruits: गर्मी के 12 फल, जो चिलचिलाती गर्मी में दिलाएंगे कूल-कूल अहसास

लेफ़्टोवर रोटी चीला एक बहुत ही आसान रेसिपी है, जिसे कुछ ही मिनटों में बनाया जा सकता है. इस बेहतरीन डिश को आप स्नैक या ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं. वहीं, जो बच्चे रोटी खाने में नखरे दिखाते हैं, उनको भी लेफ़्टोवर रोटी चीला पसंद आएगा. इसे आप बच्चों के लंचबॉक्स में कैचअप के साथ पैक कर सकते हैं. लेफ़्टोवर रोटी चीले के जरिए आप अपने बच्चे को सब्जी भी खिला सकते हैं, क्योंकि बेसन, चाट मासला, नमक, अजवाइन और लाल मिर्च के अलावा आप इसमें अपनी पसंद की सब्जी का भी डाल सकते हैं. इसे दही के साथ सर्व किया जाता है.

Constipation Home Remedies: कब्ज को दूर करेंगे ये 8 उपाय और घरेलू नुस्खे

अगर आपको भी लेफ़्टोवर रोटी का यह नया आइडिया पसंद आया, तो देर किसी बात कि एक नज़र डालें इस रेसिपी के वीडियो पर और इस वीकएंड लेफ़्टोवर रोटी से बना यह चीला खिलाकर सबको इम्प्रेस करें.


 

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें - 





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Flaxseed Benefits and Side Effects: फायदे ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकती है अलसी, खाएं तो जरा संभल कर...

How Much Toothpaste? टूथपेस्ट की कितनी मात्रा है आपके बच्चे के लिए सही...

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement