बचे हुए पिज्जा को घर पर आसानी से गर्म करने का मिल गया है तरीका, ऑस्ट्रेलिया के Dominos ने शेयर किया हैक

How To Heat Leftover Pizza: डोमिनोज़ ऑस्ट्रेलिया ने पिज्जा को आसानी से गर्म करने का एक हैक शेयर किया है जिसमें बचे हुए पिज्जा स्लाइस को बिना गीला और मोटा किए कारगर तरीके से गर्म किया जा सकता है.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: June 03, 2020 18:26 IST

Reddit
How To Heat Leftover Pizza: Easy Way To Heat Leftover Pizza At Home Have Got It, Dominos Of Australia Shared The Hack

How To Heat Leftover Pizza: इस साधारण हैक के साथ माइक्रोवेव में अपने बचे हुए पिज्जा को गर्म करें

Highlights
  • बचे हुए पिज्जा को गर्म करना अक्सर एक कठिन काम हो सकता है.
  • डोमिनोज ऑस्ट्रेलिया की यह आसान हैक कुरकुरी बनावट को बरकरार रखती है
  • इस हैक के लिए आपको बस एक गिलास पानी और एक माइक्रोवेव चाहिए

How To Heat Leftover Pizza: पिघले हुए पनीर और उसके ऊपर ओरिगैनो, ओवन से सीधे बेक्ड पिज्जा (Baked Pizza) के लिए हमारा प्यार किसी से छुपा नहीं है. पिज्जा की गरमागर्म चीजी स्लाइस  भला किसे पसंद नहीं होंगी! पिज्जा खाने के बाद जब कुछ स्लाइस बच जाती हैं तो हम उसे रख लेते हैं और अलगे दिन तक उसका पनीर कड़क हो जाता है और सॉस बी ताजा नहीं होता है. बचे हुए पिज्जा को न तो फेंकने का मन करता है और न ही हमारे पास उसको गर्म करने की कोई तकनीक होती है. अगर आप अपने बचे हुए पिज्जा से भी प्यार करते हैं, तो डोमिनोज़ ऑस्ट्रेलिया ने एक हैक शेयर किया है, जो पिज्जा स्लाइस को बिना गीला और मोटा बनाए इसे गर्म कर सकता है. यह तरीका न सिर्फ आसान है बल्कि प्रभावशाली है.

अनानास जितने ही होते हैं इसके छिलकों के फायदे, इन 2 तरीकों से कर सकते हैं सेवन!

हैक न सिर्फ आसान और सुविधाजनक है बल्कि इसका रिजल्ट एक फ्रेश पिज्जा जैसे ही होता है. डोमिनोज़ ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, आपको बस अपने पिज्जा को 30 सेकंड के लिए एक गिलास पानी के साथ माइक्रोवेव में डालना होगा. इस हैक में जरूरी दो ही चीजें हैं. परिणामस्वरूप पिज्जा का टुकड़ा गर्म और कुरकुरा होगा, और बेस की बनावट भी बरकरार रहेगी.

पिज्जा स्लाइस को गर्म करने की यह तकनीक पहले से पकने के बाद वास्तव में माइक्रोवेव के हीटिंग प्रक्रिया के पीछे काफी वैज्ञानिक सिद्धांत से उपजी है. माइक्रोवेव तरंगों को छोड़ता है जो पहले आपके भोजन में पानी को गर्म करता है. यह गर्मी पैदा करने के लिए इन छोटे पानी के अणुओं को उत्तेजित करके आपका भोजन पहले गर्म होता है. इस प्रकार पिज्जा स्लाइस के साथ एक गिलास पानी रखकर, गर्म किया गया पानी पिज्जा को एक समान ताप देता है जो इसकी मूल बनावट को बरकरार रखता है.

 प्रोटीन से भरपूर स्वादिष्ट नाश्ता रेसिपी, जो अंडे का बढ़ाएगी स्वाद (Recipe Inside)

डोमिनोज़ ऑस्ट्रेलिया अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर टोस्टर और यहां तक कि एक वफर लोहे के साथ पिज्जा स्लाइस को गर्म करने के लिए हैक की एक श्रृंखला शेयर की है. उन्होंने पिज्जा के साथ कुछ स्वादिष्ट इनोवेशन बनाने की कोशिश की, जैसे कि दो स्लाइस को ग्रिल में डालना. उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा करते हुए इसे अपनी 'मोस्ट रिकंमेंडेड विधि' बताया.. जरा देखो तो:



आपको कौन सा हैक सबसे ज्यादा पसंद आया? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement