Restaurant Review: अब दिल्ली में भी चखें द फैटी बाओ का स्वाद

मेट्रो सिटी में लोगों के दिल में अपनी जगह बना चुका द फैटी बाओ ने दिल्ली में भी अपने कदम रख दिए हैं.

Restaurant Review: अब दिल्ली में भी चखें द फैटी बाओ का स्वाद

नई दिल्ली:

किसी भी नए रेस्तरां को सही तरीके से सेटल होने में कम से कम कुछ दिन का टाइम तो लगता ही है, क्योंकि शुरुआती दिनों में गड़बड़ होने की उम्मीद ज़्यादा होती है और इस तरह की दिक्कतों से निपटने के लिए थोड़ा समय चाहिए। लेकिन जब हमें पता लगा कि द फैटी बाओ दिल्ली में 17 अगस्त को अपने दरवाजे आम जनता के लिए खोल रहा है, तो हम खुद को  कंट्रोल नहीं कर पाए और सबसे पहले बुकिंग करा दी।

आर. के पुरम में दिल्लीवासियों के लिए खाने का एक और ठिकाना बन गया है। जी हां, यहां के संगम कॉम्पलेक्स में खुला द फैटी बाओ आपका गर्म दिल से स्वागत करता है (अगर आप खान मार्किट और हौज़ खास विलेज की भीड़ से बचना चाहते हैं और कुछ टेस्टी ट्राई करना चाहेत हैं तो आप यहां जा सकते हैं)। फेमस शेफ मनु चंद्रा ने द फैटी बाओ को अपनी मेहनत और प्यार से मजबूत बनाया है, रेस्तरां के मालिक ए. डी सिंह ने अपने सभी रेस्तरां में एक अलग-सा जादू डाला है। अब आप सोच रहे होंगे कि शहर में बहुत से पैन-एशिया रेस्तरां हैं, तो फिर फैटी बाओ में ऐसा क्या अलग है? बस, इसी सवाल का जवाब ढ़ूंढने हम पहुंच गए फैटी बाओ।

 

 

Read- 

फायदे ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकती है अलसी, खाएं तो जरा संभल कर...

 

कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक, भारत में बनने वाली 10 मज़ेदार व्यंजनों की विधियां

 

ओट्स खाने के हैं कई फायदे, होता है वजन कम...


Garam Masala Benefits: मसालों का यह लजीज मेल आपकी सेहत के लिए भी है फायदेमंद


Benefits of Cloves: लौंग के फायदे, ये 5 परेशानियां होंगी दूर

 

Diabetes: ये 3 ड्राई फ्रूट करेंगे ब्लड शुगर लेवल को नेचुरली कंट्रोल


अगर अच्छी नींद चाहिए, तो सोने से पहले खाएं ये 5 आहार...

 

 

 

हम यहां के पहले कस्टमर थे। यहां की सजावट देखते ही फिल्म कुंग-फू पांडा की याद आ गई। रेस्तरां कई ब्राइट रंगों से डेकोरेट किया गया है। यहां की प्लेस को बहुत ही अच्छे तरीके से बैठने के ऑप्शन में बांटा गया है- हर जगह ऊंची टेबल, बैठने के लिए कहीं-कहीं सोफे, एक बड़ा-सा बार और उस पर लोगों को बैठने का इशारा करते बार स्टूल देखने में बहुत ही अच्छे लग रहे थे। अच्छे-ख़ासे बड़े एरिया में बने फैटी बाओ के छज्जे को भी एक नया लूक दिया गया है। यहां जाते ही हमारी बेंगलुरू के अल-फ्रेस्को रेस्तरां की यादें ताज़ा हो गई, लेकिन अगर आप छज्जे की सिटींग स्टाइल को एंजॉय करना चाहते हैं, तो इसके लिए अक्टूबर के बाद जाना बेस्ट है।


अगर लिकर की बात की जाए, तो वैसे तो लोगों की डिमांड को ध्यान रखते हुए, यहां बहुत सुंदर बार बनाया गया है। लेकिन आखिर में लिकर लाइसेंस पास होने में आई कुछ दिक्कत के कारण यहां पहले दिन लिकर सर्व नहीं की जा रही थी।


अब आते हैं मुख्य मुद्दे पर। डेकोरेशन और एम्बियंस के साथ-साथ खाने का टेस्ट भी अहम पाइंट है। फूड मेन्यू में फूड  के कई सेक्शन बनाए गए हैं, जिसमें सुशी, डिमसम, स्मॉल प्लेट्स, मेन कोर्स और डेजर्ट के लिए अलग से सेक्शन हैं। दिल्ली के मेन्यू में ऑइस्टर देखकर हम अपनी भूख कंट्रोल नहीं कर पाए और पेट के चूहों को शांत करने के लिए द फैटी ऑइस्टर (445 रुपये) से ही शुरुआत की। भुने हुए ऑइस्टर ताज़ा थे और उसमें लगा चोरिज़ो और पोन्जु सॉस का तड़का उसका टेस्ट बढ़ा रहा था। इसके बाद नंबर आया, शाकाहारी खाने को टेस्ट करने का। हमने वाइल्ड मशरूम और ट्रफल ऑयल डिमसम (300 रुपये) ऑर्डर किए। ट्रफल की खुशबू ने ही दिमाग पर जादू कर दिया। चकूंदर के रंग वाला डिमसम देखकर आपका मुंह खुला रह जाएगा। डिमसम के ऊपर कलर कॉम्बिनेशन के लिए बीन्स लगाई गई थी। हमें ऐसा लगा कि उन बीन्स को लगाने की कोई जरूरत नहीं थी, क्योंकि वह हमारा डिमसम पर से ध्यान हटा रही थी। इन्हें सोंस (?)के साथ परोसा गया था, लेकिन अगर आप यहां के डिमसम ट्राई करते हैं, तो हम सलाह देंगे कि इन्हें बिना सॉस के ही ट्राई करें। मशरूम में लगा ट्रफल ऑयल का डिफरेंट फ्लेवर काफी पौष्टिक था। सर्विस की बात की जाए, तो वह काफी एक्टिव थी (बस, थोड़ी ज़्यादा लग रही थी, लेकिन शायद पहला दिन होने की वजह से थोड़ी हड़बड़ाहट थी)।
अगर आप फैटी बाओ जा रहे हैं, तो वहां का द बाओज़ ट्राई करना बिल्कुल न भूलें। हमने यहां चार सिउ बाओ (395 रुपये) और रोस्ट डक बाओ (390 रुपये) जरूर ट्राई करें। जब मैंने इनके बैंगलुरू ब्रांच में इसे टेस्ट किया था, तो मैं डिश की फैन हो गई थी और मैं फिंगर क्रॉस करके यह उम्मीद कर रही थी कि इनकी दिल्ली ब्रांच मुझे निराश नहीं करेगी। बाओ सिल्क की तरह सॉफ्ट और नरम था, पॉर्क मुंह में डालते ही घुल रहा था और ग्रीन एप्पल किम्ची इसे परफेक्ट क्रंच दे रहा था। बदकिस्मती से द डक बाओ अपने पहले वाले स्तर को नहीं छू पाया। रेस्तरां के खाने में एक-सा ही फ्लेवर था (हालांकि, डक मीट काफी रसेदार था)।
 


करी सेक्शन में हमने मलेशियाई डिश का स्वाद चखा, जिसमें चिकन कैप्टिन (425 रुपये) और जैसमीन चावल (150 रुपये) ऑर्डर किए। नारियल पर आधारित गाढ़ी करी में चिकन काफी क्रीमी था, जो कि तली हुई प्याज़, मूंगफली और टेस्टी मूंगफली सॉस के साथ परोसा गया था। अगर आप टेस्टी और कंफर्ट खाने के मूड में हैं, तो हम आपको इन्हें ट्राई  कर सकते हैं।

 

 

ताजा लेख-

Diwali 2018: दीपावली तिथि, लक्ष्मी पूजन मुहूर्त, पूजन विधि, लक्ष्मी आरती और स्पेशल फूड

डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है गाजर, इस्‍तेमाल करके देखें

Diabetes: ये 3 ड्राई फ्रूट करेंगे ब्लड शुगर लेवल को नेचुरली कंट्रोल

Get Fair Skin: दो हफ्तों में निखरेगा त्वचा का रंग, ये 4 चीजें आएंगी काम, आसान घरेलू नुस्खे...

Benefits of Cloves: लौंग के फायदे, ये 5 परेशानियां होंगी दूर

Dhanteras 2018: कब है धनतेरस, पूजा विधि, मुहूर्त, जानें धनतेरस पर क्यों खरीदते हैं सोना

हुमा कुरैशी को बेहद पसंद हैं कबाब, यहां पढ़ें सीख कबाब की रेसिपी

Karva Chauth 2018 (Karwa Chauth): सरगी में क्या खाएं कि पूरा दिन रहें एनर्जी से भरपूर

इस त्योहारी सीजन में फिट रहने के लिए आपके काम आएंगे ये टिप्‍स‌‌‌‌‌‌...

Karwa Chauth 2018: तिथि, पूजा विधि, चांद निकलने का समय, शुभ मुहूर्त और स्पेशल फूड

 

 

 


इतना खाने के बाद अब डेजर्ट खाने की तो पेट में जगह ही नहीं बची थी। लेकिन पेट और मन की लड़ाई में मन ने ही बाज़ी मारी और हमने जैपनीस चीज़कैक से अपने मन को शांत किया। यह अपने वेस्टर्न रूप की तरह बिल्कुल भी नहीं था। हल्का-फुल्का, जिसे बैरी ड्रिज़ल के साथ दिया गया था। इसके ऊपर लगी मेरैंग रोल (एक प्रकार की मिठाई) और रसबैरी शरबत के साथ सर्व किया गया। टैंगी और खट्टा शरबत को डेजर्ट के साथ डिफरेंट टेस्ट के लिए दिया गया।
कुल मिलाकर यहां कुछ भी मामूली नहीं है। यह सब कुछ नया और ट्रेंडी है। डेकोरेशन से लेकर मेन्यू और खाना सभी का एक अच्छा कॉम्बिनेशन आपको दोस्तों के साथ हैंगआउट करना का अच्छा ऑप्शन देता है। द फैटी बाओ जहां भी जाता है अपने फैन्स को निराश नहीं करता, फिर चाहे बेंगलुरू हो या मुंबई, या फिर दिल्ली। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह जगह आपको एंजॉय करने के लिए एकदम बेस्ट है।


कीमतः 2000 रुपये (दो लोगों के लिए)
लोकेशनः संगम कोर्टयार्ड, आर.के पूरम, दूसरी मंजिल, नई दिल्ली
रेटिंगः 5 में से 4
इन्हें करें ट्राईः चार सिउ बाओ, पॉर्क बेली और द फैटी ऑइस्टर

 

और खबरों के लिए क्लिक करें.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com