6 Best Chinese Recipe : चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई ये 6 मजेदार रेसिपीज

शेजवान राइस, नूडल्स, वेजिटेबल्स और पनीर से बेहतरीन इंडो चाइनीज जैसी स्पेशल डिश तैयार की जाती है.

6 Best Chinese Recipe : चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई ये 6 मजेदार रेसिपीज

खास बातें

  • पनीर से बेहतरीन इंडो चाइनीज जैसी स्पेशल डिश तैयार की जाती है.
  • टोमैटो कैचप और शेजवान सॉस का इस्तेमाल किया जाता है.
  • कैफे और ठेले पर मजेदार हक्का नूडल्स और मंचूरिन मिलते हैं.

अगर आप चाइनीज फूड लवर्स हैं तो आपको उन सभी स्वादिष्ट चाइनीज व्यंजनों के बारे में बहुत अच्छे से पता होगा. यहां हम चाइनीज व्यंजनों की बात कर रहे हैं जिनको इंडियन तरीके से भी बनाया जाता है और भारत में काफी लोकप्रिय हैं. शेजवान राइस, नूडल्स, वेजिटेबल्स और पनीर से बेहतरीन इंडो चाइनीज जैसी स्पेशल डिश तैयार की जाती है. दिलचस्प बात यह है कि कोई भी चाइनीज व्यक्ति इन्हें पहचान नहीं पाएगा क्योंकि, इन्हें बनाने के लिए सोया सॉस, चिली सॉस, टोमैटो कैचप और शेजवान सॉस का इस्तेमाल किया जाता है. इन व्यंजनों को यहीं हमारे देश में तैयार किया जो स्पाइसी और मसालेदार खाने वालों को संतुष्ट करेगा. अगर आप मार्केट में जाते हो आपको चाइनीज वैन, कैफे और ठेले पर मजेदार हक्का नूडल्स और मंचूरिन मिलते हैं और आपने इनका मजा कई बार लिया होगा. हमारे पास ऐसी बहुत सारी वेजिटेरिन्स इंडो चाइनीज रेसिपीज हैं जिन्हें हमारे यहां खूब पसंद किया जाता हैै तो चलिए डालते हैं इन लाजवाब रेसिपीज पर एक नजर:

वेजिटेबल मंचूरियन

इसे ताजी सब्जियों से मिलाकर बनाया जाता है और इसमें हल्की ग्रेवी होती है. अधिकतर पार्टी में इन्हें स्नैक्स के रूप में सर्व किया जाता है. इसे आप फ्राइड राइस या फिर हक्का नूडल्स के साथ सर्व कर सकते हैं.

वेजिटेबल फ्राइड राइस

बचे हुए चावल से बनाई जाने वाले बहुत ही बढ़िया रेसिपी है. आसान, झटपट और स्वादिष्ट फ्राइड राइस बच्चों से लेकर बढ़ों तक सभी को बहुत पसंद आने वाली रेसिपी है. पोषक तत्वों से भरपूर सब्जियों को लहसुन के साथ भूना जाता है, इसमें स्टीम राइस में ओरिएटल सॉस डालकर पकाया जाता है.

हनी चिली पोटैटो

हनी चिली पोटैटो आसानी से बनने वाला स्नैक है इसे आप आप ग्रेवी के साथ भी बना सकते हैं और ड्राई भी. आलूओं को लम्बाई में काटकर मक्की का आटा या मैदे की कोटिंग के बाद डीप फ्राई किया जाता है. इसके बाद इसमें शिमला मिर्च, प्याज, नमक सोया सॉस डालकर चटपटा बनाया जाता है. हनी चिली पोटैटो को सफेद तिल डालकर सर्व किया जाता है.

क्विक नूडल्स

यह एक बहुत ही मजेदार रेसिपी है जिसमें नूडल्स को सब्जियों, मूंगफली और नींबू के रस के साथ परफेक्शन के साथ टॉस किया जाता है. बच्चों को यह रेसिपी बेहद ही पसंद आएगी.

स्टर फ्राइड टोफू विद राइस

यह एक चाइनीज स्टाइल में बनी एक वेजिटेरियन डिश है जिसमें आपको चावल के साथ सोय सॉस और अन्य चीजों का स्वाद मिलेगा.

वेजिटेबल चॉप्सी

य​ह एक पॉपुलर फ्यूश़न डिश है, चॉप्सी एक ऐसी डिश है जिसे बच्चे ही नहीं बड़े भी उतने ही चाव से खाते हैं. आप वेजिटेबल चॉप्सी को ब्रंच, लंच के अलावा बच्चों की बर्थ डे पार्टी में भी सर्व कर सकते हैं. गाजर, शिमला मिर्च और पत्तागोभी को भूनने कर इसमें सोया सॉस और क्रिस्पी फ्राइड नूडल्स डालकर तैयार किया जाता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Foods For Digestion: डाइजेशन की समस्या से हैं परेशान, तो डाइट में शामिल करें ये 7 फूड्स

Side Effects Of Cardamom: सेहत के लिए फायदेमंद ही नहीं नुकसानदायक भी है इलायची, जानें ये 5 कारण!

Health Benefits Of Giloy: स्वास्थ्य समस्याओं का रामबाण इलाज है गिलोय, जानें 5 हैरान करने वाले लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Guava Benefits: वजन घटाने से लेकर स्किन और हार्ट को हेल्दी रखने तक, जानें अमरूद खाने के 7 अद्भुत लाभ