Advertisement

5 सुपरफूड्स जो 40 की उम्र के बाद भी आपकी स्किन को जवां बनाए रखेंगे

Aug 30, 2024 14:10 IST
उम्र बढ़ना जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है, लेकिन कौन कहता है कि आपकी स्किन पर इसका असर दिखना चाहिए? चेहरे पर फाइन लाइन्स और डेड स्किन? हम सभी इस दौर से गुज़रे हैं. कई लोग अपने चेहरे पर दिखने वाले बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने के लिए फैंसी स्किनकेयर प्रोडक्ट्स पर बहुत ज़्यादा पैसे खर्च कर देते हैं, लेकिन आपको पता है कि ऐसा करने की जरूरत नही है. कभी-कभी, जवां और ग्लोइंग स्किन का राज आपकी रसोई में भी छिपा होता है. जी हाँ, आपने सही सुना! आइए कुछ ऐसे सुपरफ़ूड के बारे में जानें जो 40 की उम्र के बाद भी आपकी स्किन को चमकदार और फ्रेश बनाए रख सकते हैं.
3
तस्वीरें
  • पपीता

    झुर्रियों से फ्री स्किन के लिए पपीता आपका पसंदीदा फल हो सकता है. विटामिन ए, सी और के से भरपूर, यह फ्री रेडिकल्स, फाइन लाइन्स और झुर्रियों से लड़ता है. इसे अपनी डाइट का हिस्सा बनाएँ, और अपनी स्किन को ग्लोइंग और जवां बनाएं.
  • भीगे बादाम

    भीगे हुए बादाम आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. ये डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करते हैं और इनमें विटामिन ए भरपूर मात्रा में होता है, जो आपकी स्किन को लचीला बनाए रखने और समय से पहले झुर्रियों को आने से बचाता है.
  • अंजीर

    अंजीर आपकी स्किन के लिए छोटे-छोटे चमत्कारों की तरह है. आयरन, पोटैशियम और ढेर सारे विटामिन से भरपूर ये एंटीऑक्सीडेंट आपकी त्वचा को वो स्वस्थ चमक दे सकती हैं जिसका आप सपना देखते रहे हैं. इन्हें नाश्ते में खाएँ या अपने सलाद में डालें.
Advertisement
Language
Dark / Light mode