Advertisement

अंडा खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये 5 क्लासिक रेसिपी

Jan 03, 2024 18:09 IST
अंडे, हमारे किचन का भरोसेमंद साथी होते हैं जो खाने में स्वादिष्ट होने के साथ ही फटाफट बनकर तैयार भी हो जाते हैं. डिनर से लेकर दोपहर के खाने तक, या फिर नाश्ते में हर मील में वो बिल्कुल परफेक्ट फिट होते हैं. फिर वो चाहे अंडा करी हो, बिरयानी हो, रोल हो, फ्राइड एग हों या क्लासिक ऑमलेट. अंडे प्रोटीन और विटामिन डी, के, और ए जैसे आवश्यक विटामिनों से भरपूर होते हैं. अगर आप अंडा खाने के शौकीन हैं तो हमारे पास 5 मसालेदार अंडा आमलेट की रेसिपी है जो हेल्दी और टेस्टी है.
5
तस्वीरें
  • प्रोटीन से भरपूर चिकन मसाला ऑमलेट

    क्लासिक ऑमलेट पर एक ट्विस्ट के साथ चिकन मसाला ऑमलेट बनाने के लिए जूसी चिकन के पीस को मसालों के साथ मिलाया जाता है. यह नाश्ते के लिए बिल्कुल परफेक्ट और प्रोटीन से भरपूर होता है.
  • मुंबई स्ट्रीट कम्फर्ट: मसाला ऑमलेट पाव

    जब भूख लगे, तो मुंबई की सड़कों से मसाला ऑमलेट पाव का रुख करें. यह भूख को शांत करने और क्रेविंग को खत्म करने के लिए बेस्ट है. मक्खन-टोस्टेड लाडी पाव के बीच एक मसालेदार आमलेट के बारे में सोचें.
  • गार्लिक लवर्स का मसालेदार किक ऑमलेट

    अगर आप लहसुन के स्वाद और महक को पसंद करते हैं. तो चिली गार्लिक ऑमलेट आपके स्वाद के लिए एक मसालेदार सिम्फनी है. लाल मिर्च और लहसुन से भरपूर ये ऑमलेट मुंह में एक अलग ही स्वाद लेकर आता है.
  • गोवा एडवेंचर: रोस ऑमलेट

    रोस ऑमलेट, गोवा-प्रेरित डिश है. प्याज, नारियल के दूध, करी पत्ते, सरसों के बीज और मसालों के साथ मसालेदार ग्रेवी में तैरते मसाला आमलेट के बारे में सोचें. प्याज और पाव के साथ परोसे जाने पर इसका आनंद ही अलग है.
  • क्लासिक वेजी ऑमलेट

    प्याज, टमाटर, धनिया, हरा प्याज, और हरी मिर्च को अंडे के साथ मिलाएं और तवे पर इसके ऊपर पनीर के पीस रखें और आपको एक आमलेट मिल जाएगा जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ पौष्टिक भी है.
Advertisement
Language
Dark / Light mode