Advertisement

चाय के हैं शौकीन तो एक बार जरूर पिएं ये 5 खास Tea

Jan 11, 2023 14:32 IST
चाय के शौकीनों के लिए एक अच्छी महकती और गर्म चाय से अच्छा कुछ नहीं होता है. सुबह की शुरुआत करनी हो या दिन में आराम करना हो, एक कप चाय यह सारे काम कर देती है. खासतौर पर जब बात सर्दियों की आती है तो इस ठंड को मात देने के लिए चाय से अच्छा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं होता है. आज हम यहां आपको बताएंगे कुछ ऐसी चाय जिनकों पीने के बाद आप भी इनकी तारीफ करते नहीं थकेंगे और सबसे अच्छी बात यह है कि ये सभी सर्द मौसम के लिए बेहतरीन हैं
5
तस्वीरें
  • मसाला चाय

    इस बात को तो हर कोई मानता ही है कि मसाला चाय की ज़िंग को कोई मात नहीं दे सकता. लौंग, इलायची, दालचीनी और चक्र फूल को मिलाकर बनाया जाता है. मसाला चाय सभी के लिए बेस्ट होती है.
  • शहद-नींबू-अदरक की चाय

    एक कप चाय जिसमें अदरक का स्वाद और नींबू के खटास के साथ शहद की मिठास मिली हो बस और क्या ही चाहिए. यह चाय चाय लवर्स के लिए बेस्ट है. वहीं जो लोग दूध पीना पसंद नहीं करते हैं वो इस चाय को पीकर अपनी चाय पीने की ख्वाहिश पूरी कर सकते हैं.
  • काढ़ा चाय

    नींबू, हल्दी की जड़ और अदरक के साबुत मसालों को मिलाकर बनाई गई इस चाय के स्वाद का आनंद लें. आप इसको मीठा करने के लिए इसमें शहद भी मिला सकते हैं.
  • अदरक-मुलेठी चाय

    अदरक और मुलेठी की चाय सर्दियों के लिए पोषण से भरपूर एक काढ़ा है. यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है और अच्छी बात यह है कि आप इस चाय में दूध भी मिला सकते हैं.
  • कश्मीरी नून चाय

    कश्मीर की एक पारंपरिक चाय है जिसे गुलाब की पंखुड़ियों, साबुत मसालों, कटे हुए बादाम, पिस्ता और बेकिंग सोडा के साथ मिलाकर बनाया जाता है. यकीन मानिए गुलाब की महक और उसमें मसाले और नट्स इस चाय के टेस्ट को और ज्यादा बढ़ा देते हैं.
Advertisement
Language
Dark / Light mode