Advertisement

साउथ इंडियन खाने का मन बना रहे हैं तो एक बार ट्राई करें ये 5 स्पेशल वड़ा

Jan 15, 2023 19:05 IST
साउथ इंडियन खाने की बात आती है तो शायद ही कोई ऐसा हो जिसको इडली सांभर, वड़ा या डोसा पसंद ना हो. साउथ इंडियन खाने की अलग-अलग वैराइटी और टेस्ट हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है. साउथ इंडियन खाने में एक ऐसी ही एक डिश है वड़ा. कुरकुरे वड़े उसके साथ चटनी और सांभर के साथ नाश्ते के दौरान एक हेल्दी मील के तौर पर खाया जाता है. हम आपके आज लेकर आए हैं टेस्टी और हेल्दी स्नैक्स की लिस्ट.
5
तस्वीरें
  • मेदु वड़ा

    यह लोकप्रिय वड़ा किसी भी साउथ इंडियन रेस्तरां में या किसी भी स्ट्रीट फूड वाले के पास आसानी से मिल सकता है. यह सभी चीजें खाने में कुरकुरी होती हैं और सांभर में डुबा कर और चटनी के साथ खाई जाती है.
  • पारिप्पु वड़ा

    यह कुरकुरे और मसालेदार वड़ा चना दाल, प्याज, मिर्च और कई प्रकार के मसालों को एक साथ मिलाकर बनाया जाता है जो इसके टेस्ट को और भी बढ़ा देता है.
  • मसाला वड़ा

    मसाला वड़ा बनाने के लिए दाल में सौंफ, अमचूर पाउडर, काली मिर्च, हींग, अदरक का पेस्ट, हरी मिर्च औ र हरा धनिया मिलाकर दाल के साथ मिला लें और फिर इसके छोटे-छोटे पकौड़े तल लें.
  • मद्दुर वड़ा

    कर्नाटक के इस व्यंजन को बनाने के लिए चावल का आटा, सूजी और मैदा के आटे को शामिल किया जाता है. इस मिक्सचर के साथ कटा हुआ प्याज, करी पत्ता, हरी मिर्च, कसा हुआ नारियल, काजू , घी, नमक और हींग के साथ मिलाकर बनाया जाता है.
  • पापड़म वड़ा

    पापड़म वड़ा बनाने के लिए पापड़, मसाले और नारियल के तेल को मिलाकर बनाया जाता है. यह आसानी से बनने वाला वड़ा एक लोकप्रिय स्नैक आइटम है और ये मुख्य रूप से केरल के आसपास के इलाको में बेचा जाता है.
Advertisement
Language
Dark / Light mode