Advertisement

न्यू ईयर इवनिंग पर बनाएं ये 5 टेस्टी वेज स्नैक्स

Dec 28, 2023 18:25 IST
न्यू ईयर की तैयारी जोरो-शोरों पर हैं. इस दिन हर लोग पार्टी मनाने के लिए तैयार हैं. कई लोग घर पर दोस्तों के साथ सेलीब्रेट करना पसंद करते हैं. अगर आप भी हाउस पार्टी के दीवाने हैं तो इस बार अपने मेहमानों को सर्व करें ये टेस्टी स्नैक्स, खाने के बाद हर कोई करेगा तारीफ.
5
तस्वीरें
  • राजमा कबाब

    आपको राजमा चावल बहुत पसंद होंगे, लेकिन क्या आपने इसके कबाब खाए हैं? राजमा के कीमे में मसालों और बेसन को मिलाकर कबाब तैयार किया जाता है और फिर उन्हें सुनहरा होने तक तलें. कई तरह की डिप्स, सॉस और मसालेदार चटनी के साथ सर्व करें.
  • हनी चिली पोटैटो

    इंडो-चाइनीज हनी चिली पोटैटो भी एक अच्छा स्नैक ऑप्शन है. इमेजिन करें कि कुरकुरे आलू के टुकड़ों को मीठी और मसालेदार ग्रेवी के साथ कोट किया गया हो और उन पर हरी प्याज और तिल डाले गए हों.
  • हरा भरा कबाब

    कबाब में किसी भी पार्टी में और रंगत जोड़ने की कैपेसिटी होती है. तो क्यों न इस बार पार्टी में पालक और हरी मटर के गुणों से भरपूर स्वादिष्ट कबाब की एक प्लेट सर्व की जाए? ये हरा भरा कबाब न केवल खाने में स्वादिष्ट बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि इसमें पालक और मटर के पोषक तत्व पाए जाते हैं.
  • चिली पनीर

    पनीर से बनी यह डिश जिसका नाम सुनके ही मुंह में पानी आ जाता है. जी हां हम बात कर रहे हैं चिली पनीर रेसिपी की. जूसरी पनीर के पीस को हरे प्याज, मसालों की सिम्फनी और चिली सॉस के पकाया जाता है. स्पाइसी चिली पनीर सॉसी और ड्राई दोनों तरह से बना सकते हैं. इसका तीखा स्वाद राइस और नूडल्स के साथ बेहद लजीज लगता है.
  • अनियन रिंग्स

    जब पार्टी स्नैक्स की बात आती है, तो सिंपल और आसानी से बनने वाले फिंगर फूड का बोलबाला रहता है. क्रिस्पी प्याज के छल्लों से बना एक स्नैक जो बनाने में जितना आसान है उतना ही स्वादिष्ट भी है. बस प्याज के छल्लों को कुरकुरे आटे में लपेटें, सुनहरा होने तक तलें और वोइला! इसे अपनी पसंदीदा चटनी या केचप के साथ मिलाकर एक ऐसा नाश्ता बनाएं जो यकीनन पार्टी में हिट होगा.
Advertisement
Language
Dark / Light mode