Advertisement

चिली पोटैटो खाने के हैं शौकीन तो इन 5 आसान टिप्स की मदद से बनाएं हेल्दी और टेस्टी हनी चिली पोटैटो

Jul 22, 2024 13:03 IST
चिली पोटैटो एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है जो कई लोगों का फेवरेट स्नैक्स है. कुरकुरे आलू फिंगर्स को शहद, सॉस और सब्जियों में मिला कर बनाया जाता है.
5
तस्वीरें
  • एयर फ्रायर

    हनी चिली पोटैटो को हेल्दी बनाने के लिए डीप फ्रायर को छोड़कर एयर फ्रायर का उपयोग करें. आलू की स्टिक को तेल, कॉर्नफ्लोर, नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह से कोट करें फिर उन्हें एयर फ्रायर बास्केट में रखें. 18-20 मिनट तक पकाएं.
  • सही इंग्रीडिएंट

    इस डिश को बनाते समय, सब्जियां पैक करें! हाई क्वालिटी वाली इंग्रीडिएंट चुनें. नाश्ते के पोषण मूल्य को बढ़ाने के लिए शिमला मिर्च, प्याज, गाजर और तोरी डालने में संकोच न करें.
  • कम मसाले

    मसालों का प्रयोग कम करें. हर कोई हीट को बर्दाश्त नहीं कर सकता है और बहुत अधिक मिर्च से पेट की समस्याएं, सीने में जलन या इससे भी बदतर समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए कम मसाले डालें.
  • सॉस स्मार्टली

    स्ट्रीट वेंडर अक्सर हनी चिली पोटैटो को चीनी और सोडियम से भरपूर सॉस में डुबोते हैं. हल्के, हेल्दी ऑप्शन के लिए, कम सोडियम वाले सोया सॉस, शहद या मेपल सिरप जैसे नेचुरल स्वीटनर और थोड़े से सिरके का उपयोग करें.
  • गार्निश

    हनी चिली पोटैटो को हेव्दी बनाया है, लेकिन यह अच्छा भी दिखना चाहिए. कटे हुए हरे प्याज़, हरा धनिया और तिल से गार्निश करें. एक्स्ट्रा क्रंच और पोषण के लिए, रोस्टेड नट्स और सीड्स डालें.
Advertisement
Language
Dark / Light mode