Advertisement

लाइट और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें ये 5 साउथ इंडियन राइस रेसिपी

Oct 11, 2024 16:42 IST
अपने अनूठे स्वाद के लिए फेमस साउथ इंडियन फूड न केवल स्वादिष्ट बल्कि कंफर्ट फूड से भी भरा हुआ है. नाश्ते से लेकर रात के खाने तक के लिए कई सारे साउथ इंडियन फूड्स हैं जो आपको पसंद आ सकते हैं. जिसमें चावल लगभग हर खाने में एक अलग ही रोल प्ले करता है. आज, हम आपके लिए दोपहर के खाने या रात के खाने के लिए कुछ आसानी से तैयार होने वाली और स्वादिष्ट चावल की रेसिपी लेकर आए हैं.
5
तस्वीरें
  • कोकोनट राइस

    नारियल चावल के साथ अपने दोपहर के खाने के अनुभव को बेहतर बनाएं, एक स्वादिष्ट डिश जिसमें ताजा कसा हुआ नारियल, काजू और हल्के मसालों के साथ चावल मिलाया जाता है. यह मसालेदार ग्रेवी के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है, जिससे यह एक कंफर्ट फूड के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन जाता है.
  • कर्ड राइस

    हल्के और स्वादिष्ट भोजन के लिए, दही चावल आज़माएँ। इसे बनाने की कोई एकल विधि नहीं है; कुछ लोग चावल के साथ मिश्रित छाछ पसंद करते हैं, जबकि अन्य दही और चावल को तड़के के साथ मिलाकर क्लासिक दक्षिण भारतीय स्वाद का विकल्प चुनते हैं।
  • लेमन राइस

    लेमन राइस उन दिनों के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है जो आपके एक बिजी डे होता है और आप थके हुए होते हैं. जब आपका ज्यादा कुछ बनाने का मन न हो तो ऐसे दिनों में ये राइस बिल्कुल परफेक्ट है. नींबू के रस, हल्दी, करी पत्ते, उड़द दाल, सरसों के बीज, मसालों और उबले चावल के साथ, आप इस स्वादिष्ट व्यंजन को तैयार कर सकते हैं. बचा हुआ राइस लेमन राइस बनाने के लिए सबसे अच्छा होता है, जिससे यह एक अच्छा ऑप्शन बन जाता है.
  • बिस्सी बेले भात

    कर्नाटक से उत्पन्न, बिस्सी बेले भात, जिसे कन्नड़ में 'बीसी बेले हुलियाना' के नाम से भी जाना जाता है, एक लोकप्रिय चावल का व्यंजन है। इस स्वादिष्ट व्यंजन के लिए चावल, अरहर दाल, इमली, गुड़, सब्जियाँ, करी पत्ता और मसालों की आवश्यकता होती है.
  • इमली राइस

    इमली राइस के साथ अपने भोजन में एक टैंगी टेस्ट जोड़ें. इस स्वादिष्ट व्यंजन में पके हुए चावल, साबुत लाल मिर्च, करी पत्ता, चना दाल, मूंगफली, सरसों के बीज, हींग, मेथी के बीज, नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और गुड़ शामिल है.
Advertisement
Language
Dark / Light mode