Advertisement

फटाफट बनकर तैयार होंगी ये साउथ इंडियन कर्ड रेसिपी

Oct 24, 2024 14:48 IST
साउथ इंडियन फूड जो अपने अनूठे स्वादों के लिए जाना जाता है, न केवल स्वादिष्ट बल्कि कंफर्ट फूड भी पेश करता है. नाश्ते से लेकर रात के खाने तक, साउथ इंडियन फूड की विविधता बहुत अधिक है, जिसमें चावल लगभग हर भोजन में प्रमुख भूमिका निभाता है. आज, हम आपके लिए लंच या रात के खाने के लिए कुछ आसानी से तैयार होने वाली और स्वादिष्ट राइस रेसिपी लेकर आए हैं.
5
तस्वीरें
  • कोकोनट राइस

    नारियल चावल के साथ अपने लंच के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएं, एक स्वादिष्ट व्यंजन जिसमें ताजा कसा हुआ नारियल, काजू और हल्के मसालों के साथ चावल मिलाया जाता है. यह स्वादिष्ट ऑप्शन या मसालेदार ग्रेवी के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है, जिससे यह एक संतोषजनक भोजन के लिए एक बढ़िया ऑप्शन बन जाता है.
  • कर्ड राइस

    लाइट और स्वादिष्ट खाने के लिए, दही चावल ट्राई करें. इसे बनाने का कोई एक तरीका नही है; कुछ लोग चावल के साथ छाछ पसंद करते हैं, जबकि अन्य दही और चावल को तड़के के साथ मिलाकर क्लासिक साउथ इंडियन स्वाद का ऑप्शन चुनते हैं.
  • लेमन राइस

    लेमन राइस उन बिजी और थकान से भरे दिनों के लिए पसंदीदा रेसिपी है जब खाना बनाना एक काम जैसा लगता है. केवल नींबू के रस, हल्दी, करी पत्ते, उड़द दाल, सरसों के बीज, मसालों और उबले चावल के साथ, आप इस स्वादिष्ट व्यंजन को तैयार कर सकते हैं. बचा हुआ चावल लेमन राइस बनाने के लिए अच्छा काम करता है.
  • बिस्सी बेले भात

    कर्नाटक में खाया जाने वाला बिस्सी बेले भात, जिसे कन्नड़ में 'बीसी बेले हुलियाना' के नाम से भी जाना जाता है, एक लोकप्रिय राइस की डिश है. इस स्वादिष्ट व्यंजन के लिए चावल, अरहर दाल, इमली, गुड़, सब्जियाँ, करी पत्ता और मसालों की आवश्यकता होती है.
  • इमली राइस

    इमली चावल के साथ अपने खाने में तीखा स्वाद जोड़ें. इस टेस्टी डिश में पके हुए चावल, साबुत लाल मिर्च, करी पत्ता, चना दाल, मूंगफली, सरसों के बीज, हींग, मेथी के बीज, नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और गुड़ शामिल है. आप इसमें अपने स्वाद के अनुसार मसालों को मिला सकते हैं.
Advertisement
Language
Dark / Light mode