Advertisement

ब्रेकफास्ट में जरूर ट्राई करें ये 5 स्वादिष्ट गुजराती व्यंजन

गुजराती व्यंजन अपने लाजवाव स्वाद की वजह से बेहद मशहूर हैं. हम कुछ लोकप्रिय गुजराती व्यंजन लाए हैं जो आपके दिल को छू लेने वाले हैं.
6
तस्वीरें
  • इन 5 गुजराती व्यंजनों के साथ अपने नाश्ते को बनाएं हेल्दी और टेस्टी

    गुजरात अपने खाखरा, फाफरा और थेपला के लिए जाना जाता है. लेकिन गुजराती व्यंजन बस इतना ही नहीं है बल्कि ऐसा बहुत कुछ है जिसे शायद हमने अभी तक डिस्कवर ही न किया हो. जब हम गुजराती व्यंजनों के बारे में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में गुजराती थाली का ख्याल आने लगता है, तरह-तरह के व्यंजन इस थाली को भरपूर बनाते हैं. हालांकि, गुजरात का नाश्ता भी उतना ही लोकप्रिय और मनोरम है, जितना गुजराती थाली! इसलिए आज हम आपके लिए कुछ स्वादिष्ट गुजराती नाश्ते की रेसिपी लाए हैं जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए!
  • हांडवो

    हांडवो एक स्वादिष्ट और पौष्टिक गुजराती नाश्ता है जिसे लौकी, प्रोटीन से भरपूर दाल और छाछ जैसे कई तरह के संपूर्ण खाद्य पदार्थों से बनाया जाता है. यह एक नमकीन केक की तरह दिखता है, जिसे परोसने से पहले उसके ऊपर करी पत्ता और सरसों का तड़का लगाया जाता है.
  • बटाटा पोहा

    पोहा, उबले आलू, नरम प्याज और अदरक-लहसुन के पेस्ट के साथ, बटाटा पोहा एक हल्का और स्वस्थ नाश्ता हो सकता है अनार के बीज, टमाटर और सेव को मिलाकर इसे और मजेदार बनाया जा सकता है.
  • पुडला

    गुजराती पुडला बेसन से बनने वाली एक शाकाहारी आमलेट है. यह बेसन, सूजी, हरी मिर्च, अदरक, धनिया और दही के मिश्रण से बनाया जाता है और एक नरम और पतले पैनकेक जैसा दिखता है.
  • पंकी

    पंकी एक स्वादिष्ट वीकेंड ब्रेकफास्ट डिश है जो जल्दी और आसानी से बन जाती है. इसमें चावल का आटा, दही, मसाले और पानी से तैयार बैटर को केले के पत्तों में स्टीम किया जाता है.
  • खमन ढोकला

    खमन ढोकला बनाने के लिए पिसी हुई चना दाल या बेसन का इस्तेमाल किया जाता है. यह स्पंजी और मुलायम होता है, लेकिन यह थोड़ा ड्राई भी रहता है. खमन घर पर तैयार किया जाने वाला एक साधारण व्यंजन है. आप इसे तड़के और सेव के साथ सर्व कर सकते हैं!
Advertisement
Language
Dark / Light mode