Advertisement

सर्दियों में ट्राई करें ये 5 मजेदार स्नैक्स

सर्दियां आ गई हैं और इन सर्द शामों में एक कप गर्म चाय के साथ कुछ स्वादिष्ट और मजेदार खाने को मिल जाए तो मजा आ जाए! आपचाहे पकौड़े बनाएं या कचौरी, एक चीज जो निश्चित रूप से आपके विंटर डाइट का हिस्सा होनी चाहिए, वह हैं विशेष सामग्री जो हमें केवल इन सर्दियों के दौरान ही मिलती है! तो, अगर आप भी सर्दियों के स्पेशल में खुद को शामिल करना चाहते हैं, तो इन स्वादिष्ट व्यंजनों को जरूर आजमाएं.
6
तस्वीरें
  • सर्दियों में इन 5 टेस्टी स्नैक्स का उठाएं लुत्फ

    सर्दी की शाम चाय के साथ अगर गर्मागर्म और मजेदार स्नैक्स खाने को मिल जाए तो ये किसी बेहतरीन ट्रीट से कम नहीं हो सकती. आइए जानते हैं कुछ ऐसे टेस्टी स्नैक्स के बारे में, जिसका मजा आप सर्दियों के दौरान ले सकते हैं.
  • मूंग दाल समोसा

    समोसा, विशेष रूप से सर्दियों के दौरान, टी टाइम के लिए सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक है. इस समोसे की फिलिंग बनाने के लिए मूंग दाल, प्याज, हल्दी और चाट मसाला का इस्तेमाल किया जाता है. ठंडे दिनों के लिए यह एक हेल्दी नाश्ता है.
  • स्वीट पोटैटो फ्राई

    हम में से बहुत से लोग सर्दियों के दौरान शकरकंद का आनंद लेते हैं. तो बस इसके स्ट्रिप्स को एक मसालेदार घोल में कोट करें और तल लें. झटपट से तैयार हो गया आपका टेस्टी स्वीट पैटेटो फ्राई.
  • प्याजी कबाब

    सर्दियों के शाम के लिए कबाब एक स्वादिष्ट नाश्ता हो सकता है. इस शाकाहारी प्याजी कबाब को बनाने के लिए लेमनग्रास, अदरक, मिर्च और मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. इसका आनंद लेने के लिए इसे गुड़, नींबू के रस और चटनी के साथ परोसें!
  • क्रिस्पी पालक

    सर्दियों की टी-टाइम के लिए, यह रेसिपी एक परफेक्ट हेल्दी नाश्ता है. एक कड़ाही में, पालक के पत्तों को प्याज, लहसुन और मसालों के साथ पकाएं. तब तक फ्राई करें जब तक स्मोकी फ्लेवर बाकी सामग्री के साथ मिल न जाए.
  • राइस पापड़ी

    ठंडी शाम को और सुहाना बनाने के लिए, एक कप चाय के साथ चावल की पापड़ियां बनाएं. उन्हें क्रिस्पी करें और प्याज और मिर्च के साथ सीज़न करें.
Advertisement
Language
Dark / Light mode