NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoবাংলাதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

Holi 2019: 7 बेहतरीन तरीकों से बनाएं हेल्दी गुजियाHoli 2019: 7 बेहतरीन तरीकों से बनाएं हेल्दी गुजियाWays To Make Gujiyas Healthy: होली के मौके पर मिठाई, खासतौर पर गुजिया हर घर में बनाई जाती है. मैदे और खोया ड्राई फ्रूट्स भरकर तैयार की गई गुजिया होली का मजा दोगुना कर देती है. एक समय के बाद ज्यादा गुजिया खाने से पेट में भारीपन महसूस होने लगता है. लेकिन इस होली आप अपनी गुजिया को हेल्दी ट्विस्ट दे सकते हैं. हमने ऐसे ही कुछ बेहतरीन तरीके ढूंढ निकाले है जिनसे आप इस बार होली पर स्वादिष्ट और हेल्दी गुजिया बना सकते हैं. गुजिया सबसे ज्यादा स्वादिष्ट तब लगती है जब वह तली हुई होती है. हालांकि अगर आप इसे हेल्दी बनाना चाहते हैं तो इसे तलने की जगह बेक कर सकते हैं. आप गुजिया में मनचाही फीलिंग भरकर और बिना तेल का इस्तेमाल किए इसे बेक कर सकते हैं. ऐसा करके आप काफी हद तक कैलोरी को बचा सकते हैं. स्वाद की चिंता न करें यह खाने में फ्राई गुजिया से बेहतर भी लग सकती है.

टॉप पिक्स

गर्मियों में बनी रहेगी ताजगी, अपनाएं ये घरेलू टिप्‍स...

Summer Skin Care Tips: अगर गर्मियों का मौसम आपको भी इसलिए पसंद नहीं कि इस मौसम में आप अपना सौंदर्य खो देते हैं या इस मौसम में आपकी खूबसूरती कम हो जाती है, तो हम आपको दे रहे हैं कुछ घरेलू नुस्‍खे, जिन्‍हें अपनाकर आप गर्मियों के मौसम में भी खुद को तरोताजा और खूबसूतर महसूस करेंगे...

नेचुरल ब्‍यूटी
Weight Loss: ये 3 Protein-Rich Soups कम करेंगे बैली फैट
Health

Weight loss: सही मात्रा में प्रोटीन खाने से आप अपने वजन को नियंत्रण में ला सकते हैं और साथ ही साथ सेहतमंद शरीर पा सकते हैं. प्रोटीन मसल्स बनाने में मददगार है, इसके साथ ही साथ प्रोटीन हड्डियों, दांतों और नाखूनों को भी मजबूत बनाता है और शरीर की कार्यप्रणाली को बेहतर करने का काम भी करता है. यहां है टॉप 3 हेल्दी सूप रेसिपी जो वजन कम करने में करेंगी आपकी मदद-

5 Best Vermicelli Recipes: खाने में चाहते हैं कुछ नयापन तो ट्राई करें वर्मिसेली से बनने वाली ये स्वादिष्ट रेसिपीज़
Health

वर्मिसेली दुनियाभर में व्यापक रूप से लोकप्रिय है, दुनिया के विभिन्न हिस्सों में इससे कई तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं. वर्मिसेली की सबसे खास बात यह है कि इसका अपना कोई भी स्वाद नहीं होता जिसकी वजह से आप इसमें कुछ मिलाकर बहुमुखी भोजन बना सकते हैं.

आखिर क्यों आती हैं कुछ औरतों को मूछें!
Health

लड़कियों के चेहरे पर बाल होना या सामान्य से थोड़े ज्यादा बाल तो अक्सर देखने को मिल जाते हैं. लेकिन कई बार ऐसी महिलाएं भी दिख जाती हैं, जिनके चेहरे पर दाढ़ी या मूछें उगी हों. अचानक से ऐसी लड़कियां भीड़ में चर्चा का केंद्र बन जाती हैं और आसपास खड़े लोग उन्‍हीं की तरफ इशारा करने लगते हैं.