NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

प्याज़ का पकौड़ा रेसिपीप्याज़ का पकौड़ा रेसिपीप्याज का पकौड़ा रेसिपी: प्याज के पकौड़े आमतौर पर हर भारतीय घर में बनाए जाते हैं जो काफी लोगों के फेवरेट होते हैं। यह एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है, इतना ही नहीं अचानक घर आए मेहमानों के सामने ने भी आप इन्हें झटपट तैयार करके सर्व कर सकते हैं। बारिश के मौसम एक कप गर्म चाय के साथ प्याज के पकौड़ों का स्वाद ही दोगुना हो जाता है।
प्याज के पकौड़े बनाने के लिए सामग्री: प्याज का पकौड़ा बनाने के लिए आपको बेसन, नमक और कुछ मसालों की जरूरत होती है लेकिन प्याज इसकी मुख्य सामग्री होती है।

टॉप पिक्स

Apples For Health: सेब खाने के हैरान करने वाले फायदे और नुकसान!

Apples Benefits Or Side Effects: सेब को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. सेब में कुछ ऐसे भी तत्व पाए जाते हैं जो शरीर में नई कोशिकाओं के निर्माण को प्रोत्साहित करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि सेब का ज्यादा सेवन सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है.

नेचुरल ब्‍यूटी
Benefits Of Eating Curd: गर्मियों में दही खाने के अद्भुत फायदे!
Health

Health Benefits Of Eating Curd: गर्मियों में दही का सेवन बहुत ही अच्छा माना जाता है. खासकर जब आप खाने के साथ दही खाते हैं, तो कई पोषक तत्व आपके शरीर में पहुंचते हैं. जिससे न सिर्फ आप हेल्दी बने रहते हैं बल्कि इससे आपकी स्किन की क्वालिटी भी अच्छी होती है.

इंग्रेडिएंट्स
Fenugreek Seeds Water: खाली पेट मेथी वाला पानी पीने के शानदार फायदे!
Health

Fenugreek Seeds Water Benefits: ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरूआत एक कप गर्म चाय-कॉफी के साथ करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि खाली पेट कैफीन वाली चीजों का सेवन करना सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है. लेकिन अगर आप अपने दिन की शुरुआत एक हेल्दी ड्रिंक के साथ करते हैं तो ये आपको हेल्दी रखने के साथ-साथ दिनभर एनर्जी देने में भी मदद कर सकता है.

Ajwain Water Benefits: मोटापा कम करने के लिए सुबह खाली पेट पिएं अजवाइन का पानी!
Health

Ajwain Water Health Benefits: रसोई में मौजूद कई प्रकार के मसालों में से एक है अजवाइन. इसका उपयोग कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में राहत पाने के लिए किया जाता है. अजवाइन को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. आपको बता दें कि खाली पेट अजवाइन वाला पानी पीने से वजन को आसानी से कम किया जा सकता है.

Advertisement
Advertisement