NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

प्याज़ का पकौड़ा रेसिपीप्याज़ का पकौड़ा रेसिपीप्याज का पकौड़ा रेसिपी: प्याज के पकौड़े आमतौर पर हर भारतीय घर में बनाए जाते हैं जो काफी लोगों के फेवरेट होते हैं। यह एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है, इतना ही नहीं अचानक घर आए मेहमानों के सामने ने भी आप इन्हें झटपट तैयार करके सर्व कर सकते हैं। बारिश के मौसम एक कप गर्म चाय के साथ प्याज के पकौड़ों का स्वाद ही दोगुना हो जाता है।
प्याज के पकौड़े बनाने के लिए सामग्री: प्याज का पकौड़ा बनाने के लिए आपको बेसन, नमक और कुछ मसालों की जरूरत होती है लेकिन प्याज इसकी मुख्य सामग्री होती है।

टॉप पिक्स

Food For Summer: गर्मियों से राहत पाने के लिए खाएं ये पांच चीजें

Food For Summer Season: गर्मियों का मौसम है. गर्मियों के मौसम में सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. तेज धूप, चिलचिलाती गर्मी में खुद को स्वस्थ रखने की बहुत जरूरत है. आपको बता दें कि गर्मियों के दिनों में हमेशा हेल्दी और हल्की चीजों का सेवन करना चाहिए.

नेचुरल ब्‍यूटी
Raw Milk For Skin: त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए कच्चे दूध का ऐसे करें इस्तेमाल
Health

Raw Milk For Healthy Skin: दूध को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है ये तो हम सभी जानते हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कच्चे दूध को त्वचा के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है. कच्चा दूध आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. रूखी बेजान त्वचा से छुटकारा पाने के लिए आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Ajwain-Methi Water: अजवाइन-मेथी पानी पीने के हैरान करने वाले फायदे
Health

Ajwain-Methi Water Benefits: भारतीय किचन में मौजूद मसाले न केवल खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करते हैं. बल्कि सेहत के लिए भी बहुत ही असरदार माने जाते हैं. आपने मेथी और अजवाइन को खाना पकाने में स्वाद और सुगंध के लिए इस्तेमाल किया होगा, लेकिन इनके कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं.

Oxygen Rich Food List: शरीर में ऑक्‍सीजन का स्‍तर सामान्‍य बनाए रखने के लिए खाएं ये पांच चीजें
Health

Best Oxygen Rich Foods: कोरोना महामारी ने एक बार फिर से वापसी करके सभी का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. डॉक्टर्स और मेडिकल प्रैक्टिशनर्स लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे घर के अंदर रहें और बाहर निकलते समय मास्क पहनें. इस समय इम्यूनिटी और ऑक्सीजन के स्तर को सामान्य बनाए रखना बहुत जरूरी है.

Advertisement
Advertisement