NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

गाजर का हलवागाजर का हलवा
गाजर का हलवा रेसिपी :
यह एक ऐसी इंडियन डिश है जो खासतौर से सर्दियों में ही पसंद की जाती है। त्योहारों के मौकों पर मिठाई की दुकान पर भी आपको गाजर का हलवा खूब दिखाई देगा। इसे आप त्योहार और खास मौकों पर बना सकते हैं। तो आइए बनाते हैं गाजर, चीनी, दूध और ड्राई फ्रूट्स से बनी ये लजीजदार स्वीट डिश जिसे खाने के बाद हर कोई खुश हो जाता है।
गाजर का हलवा बनाने के लिए सामग्री: गाजर का स्वादिष्ट हलवा बनाने के लिए गाजर, दूध, हरी इलाइची, घी, किशमिश और खजूर के टुुकड़ों की जरूरत है।
गाजर के हलवे को कैसे सर्व करें : गाजर के हलवे पर बदाम डालकर सर्व करें।

टॉप पिक्स

High-Protein Foods: शाकाहारी हैं तो डाइट में शामिल करें ये 8 हाई प्रोटीन फूड्स, नहीं होगी प्रोटीन की कमी!

High-Protein Foods List: प्रोटीन शरीर को हेल्दी रखने के साथ-साथ कई बीमारियों से बचाने में मददगार माना जाता है. लेकिन आपने अक्सर सुना होगा कि हाई प्रोटीन चाहिए तो मीट, मछली, अंडे खाना शुरू कर दो. लेकिन इनके बिना भी प्रोटीन की कमी को दूर किया जा सकता है. वो भी वेजिटेरियन फूड्स से.

नेचुरल ब्‍यूटी
Walnuts Side Effects: अखरोट का ज्यादा सेवन सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, जानें ये पांच नुकसान
Health

Side Effects Of Walnuts: अखरोट को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. अखरोट खाने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं. लेकिन अखरोट का अधिक सेवन सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है. अखरोट का ज्यादा सेवन करने से शरीर में एलर्जी और डायरिया की समस्या हो सकती है.

इंग्रेडिएंट्स
Dry Ginger Benefits: गैस, अपच की समस्या से राहत पाने के लिए सोंठ का करें सेवन, जानें चार असरदार लाभ!
Health

Dry Ginger Health Benefits: सूखी अदरक को सोंठ कहते हैं. सर्दियों में ठंडक और संक्रमण से बचने के लिए आप सोंठ का इस्तेमाल कर सकते हैं. सोंठ इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के अलावा शरीर को मौसमी बीमारियों जैसे खांसी-जुकाम से भी बचाने में मदद कर सकता है.

Kidney Stone Foods To Avoid: किडनी स्टोन के मरीजों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए इन पांच चीजों का अधिक सेवन!
Health

Kidney Stone Foods To Avoid: गुर्दे की पथरी यानी किडनी स्टोन से आज के समय में बहुत से लोग पीड़ित हैं. आपको बता दें कि स्टोन की समस्या में बहुत सी खाने पीने की चीजों की मनाही होती है. क्योंकि ज्यादातर ये खान-पान की समस्या के चलते ही होता है. किडनी स्टोन में भयानक, असहनीय दर्द होता है.

Advertisement
Advertisement