NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

तिरंगा पुलावतिरंगा पुलावपुलाव भारतभर में सबसे पसंदीदा पकवानों में से एक है, यह रविवार के दोपहर के भोजन के मेन्‍यू पर होना चाहिए. लॉर्ड्स ऑफ द ड्रिंक्स बैरल हाउस के शेफ जितेंदर की यह गणतंत्र दिवस विशेष रेसिपी घर पर पकाने और अपने परिवार के साथ इस दिन की भावना का जश्न मनाने के लिए एकदम सही व्यंजन है.
गणतंत्र दिवस के मौके पर आप अपने घर में यह स्‍पेशल रेसिपी तैयार कर सकते हैं. यह आपको और घर वालों को जरूर पसंद आएगी. इस दिन देशभक्‍ति की भावना से भरे मन के साथ आप इसे बेहद ही सम्‍मान और प्रेम से सर्व कर सकते हैं.

टॉप पिक्स

Instant Energy Food: इंस्टेंट एनर्जी पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 8 जबरदस्त फूड्स

Best Food For Instant Energy: भागदौड़ भरी और बीजी लाइफ के चलते दिनभर में शरीर में इतनी थकान हो जाती है कि शाम तक एनर्जी बिल्कुल भी नहीं बचती. शरीर के विकास के लिए जरूरी है कि व्यक्ति ऐसा कुछ खाए जो पेट भरने के साथ ही शरीर में पोषक तत्वों की कमी को भी पूरा करें. आपको बता दें कि अगर हमारी डाइट हेल्दी है तो हम न केवल स्वस्थ रहेंगे बल्कि दिनभर एनर्जेटिक भी महसूस करेंगे.

नेचुरल ब्‍यूटी
Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में इन पांच चीजों से रखें अपनी त्वचा का ध्यान, नहीं होगा स्किन को कोई नुकसान!
Health

Summer Skin Care Tips: गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है. ऐसे में बहुत जरूरी है कि गर्मी में त्‍वचा का ज्यादा ध्यान रखा जाए. गर्मियों के मौसम में स्किन का ध्यान रखना काफी चुनौती भरा होता है. चिलचिलाती धूप और गर्मी त्‍वचा को कई तरीके से नुकसान पहुंचा सकती है.

Better Digestive System: पेट की समस्याओं से झट से आराम पाने के लिए अपनाएं ये चार टिप्स!
Health

How To Get Better Digestive System: अगर आपका डाइजेशन सिस्टम अच्छा है तो पेट से जुड़ी समस्याएं आपको छू भी नहीं पाएंगी. क्योंकि पेट को स्वस्थ रखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है पाचन क्रिया यानी डाइजेशन का सही बना रहना. पाचन शक्ति बेहतर रखने के लिए आपको अपनी डाइट में पौष्टिक आहार जैसे कि फाइबर और प्रोटीन को शामिल करना चाहिए.

इंग्रेडिएंट्स
Acidity Home Remedies: एसिडिटी की समस्या से हैं परेशान तो इन पांच चीजों का करें इस्तेमाल झट से मिलेगी राहत!
Health

Best Home Remedies For Acidity: एसिडिटी की समस्या आज के समय में एक आम समस्या बन गई है. भाग-दौड़ भरी जिंदगी में अपनी सेहत का ख्याल न रख पाने और गलत खाने-पीने की आदत की वजह से बहुत से लोग आए दिन एसिडिटी की समस्या से परेशान रहते हैं.

Sneezing Home Remedies: छींक आने की समस्या से हैं परेशान तो ऐसे करें इन पांच घरेलू उपायों का इस्तेमाल, झट से मिलेगा आराम!
Health

Best Sneezing Home Remedies: जुकाम होने पर बार-बार छींक आना एक आम समस्या है. लेकिन किसी-किसी को एलर्जी से कई बार छींक आने की समस्या होती है. लेकिन कई बार छींक आना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. दरअसल छींक बॉडी में प्रवेश करने वाले बैक्टिरिया को रोकने में मदद करती है. ऐसे में छींक रोकने से ये बैक्टिरिया बॉडी में चले जाते है. इससे बीमारियां हो सकती हैं. छींक रोकने से आंख पर काफी हानिकारक असर पड़ता है.

Advertisement
Advertisement